Chopaltv.com
फतेहाबाद में SDO और सुपरवाईजर गिरफ्तार, दो लाख की सुपारी देकर बेलदार पर करवाया था हमला
 
 

हरियाणा के फतेहाबाद में दो सरकारी अधिकारियों ने सुपारी देकर आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला करवाया था। इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ और सुपरवाईजर को गिरफ्तार किया है।

फतेहाबाद डीएसपी दलजीत सिंह ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता और बेलदार विनोद पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने दो आरोपी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एसडीओ आशीष गर्ग और सुपरवाईजर मदन लाल को पकड़ा है।

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बेलदार पर हमला एक सोची समझी साजिश के तहत करवाया गया था। इसके लिए दो लाख रुपये की सुपारी एसडीओ ने दी थी। जिसमें एक लाख एडवांस और एक लाख बाद में देने की बात हुई थी।

पूछताछ में सामने आया है कि इस मामले में सिरसा का एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है जिसने हमला करवाने के लिए दो लाख रुपये में डील करवाई थी और चार हमलावर भेजे थे। हालांकि अभी पुलिस ने डील करवाने वाले सिरसा निवासी व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया है।

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि बेलदार विनोद पर किए गए हमले को लेकर पुलिस की टीमें जांच में जुटी हुई थी। मामले में नामजद एसडीओ और जेई को शामिल कर जांच की गई। 

पूछताछ में सामने आया है कि एसडीओ आशीष ने बेलदार विनोद द्वारा बार-बार आरटीआई लगाने से तंग आकर हमला करवाने की प्लानिंग बनाई। इसमें सिरसा के एक व्यक्ति को शामिल किया गया। जिसने हमलावर उपलब्ध करवाए। सुपरवाइजर मदन भी इसमें शामिल था। मदन ने हमलावरों का विनोद का घर दिखाया था। सुबह जब वह डयूटी पर आने लगा तो प्लानिंग के मुताबिक हमलावरों ने रतिया रोड पर हमला कर दिया।