Chopaltv.com
Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar- उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत, देखिये अभी कितनी जुटी है भीड़ ?
 
 

Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस महापंचायत में कई राज्यों के किसान जुटने की संभावना है। बताया जा रहा है कि लाखों की संख्या में किसान इस महापंचायत में हिस्सा लेंगे।

किसान नेताओं का दावा है कि मुजफ्फरनगर में होने वाली यह महापंचायत देश के इतिहास की सबसे बड़ी पंचायत होने वाली है जिसमें, पश्चिम उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, बंगाल, हरियाणा, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और गुजरात से किसान यहां पहुंचेंगे।

शनिवार से ही देशभर के किसान मुजफ्फरनगर पहुंचने लगे थे। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन ने एनएच-58 के सिवाया टोल को फ्री करा दिया। रविवार को भी मेरठ से मुजफ्फरनगर के बीच टोल फ्री रहेगा।

आज होने वाली किसान महापंचायत को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की है। महापंचायत की सीसीटीवी और ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इतना ही नहीं भारी संख्या में पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई है। ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रहे इसके लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।

खाने से लेकर रहने तक और करीब 3 लाख वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। भाकियू ने 10 हजार वॉलंटियर्स तैनात किए हैं। रैली में शनिवार रात 1 बजे तक काफी भीड़ जुट गई।

Kisan Mahapanchayat Muzaffarnagar