Chopaltv.com
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरु की ये सेवा, होगा खूब फायदा
 

रेलगाड़ी में दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर आ रही है रेलवे विभाग ने दैनिक यात्रियों को फिर से सुविधा देने के लिए आज से डेली पैसेंजर पास बनाने की घोषणा की है।

कोरोना के चलते रेलगाडिया बंद हो गई थी जिस कारण दैनिक यात्री पास भी बंद हो गए थे। अब धीरे-धीरे रेलवे सभी बंद पड़ी रेलगाड़ियों को चला रहा है। वही दैनिक रेलवे यात्री पास सेवा शुरू होने पर रेलवे का धन्यवाद करते हुए नजर आए।

लॉक डाउन के दौरान भारतीय रेलवे ने रेल सेवा पर रोक लगा दी थी कोरोना कम होने के बाद रेलवे ने रेलगाड़ियों को फिर से चलाना शुरू किया था। लेकिन रेलवे टिकट की केबल एडवांस बुकिंग ही हो रही थी। जिसे अब रेल विभाग ने करंट टिकट के लिए खोल दिया है। 

अब लोग नॉर्मल टिकट भी लेकर यात्रा कर सकेंगे और इसके साथ-साथ ही अब रेलवे कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए पास भी शुरू करने जा रहा है। विभाग डेली पैसेंजर के लिए पास सुविधा भी शुरू करने जा रहा है। 

अंबाला रेलवे स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि रेल विभाग में कुछ एक्सप्रेस मेल गाड़ियों में एमएसपी की सुविधा दी है जिनमें से अंबाला डिवीजन से निकलने वाली दो मेल रेलगाड़ियों से रोजाना आने जाने वाले डेली पैसेंजर के लिए पास बनवाने की सुविधा को लागू किया गया है। 

रेलवे विभाग द्वारा दो नॉमिनेटेड ट्रेनो में सहारनपुर से उना हिमाचल और अंबाला से लुधियाना जाने वाली दो गाड़ियों में ही एमएसपी लागू रहेगा। वहीं रेल से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों का कहना है दूसरी लहर के बाद रेलगाड़ियां तो शुरू हो चुकी थी लेकिन अब तक पास सर्विस उपलब्ध नही थी जिस से हमे हर रोज सफर करने में दिक्कत आती थी अब रेलवे द्वारा पास सर्विस शुरू करने से हमे काफी फायदा होगा।

READ THIS – आपके घर के पास नौकरियां ही नौकरियां-  CLICK HERE