Chopaltv.com
कोरोना के बाद पशुओं में फैली बीमारी, रहस्यमई तरीके से हो रही मौत, डॉक्टर भी बीमारी से अनजान
 

Chopal Tv, Amroha 

कोरोना महामारी की वजह से करोड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरी लहर के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत खतरनाक हो सकती है। लेकिन इंसानों की तरह पशुओं में भी बीमारी फैल रही है जिसकी वजह से पशुओं की रहस्यमई तरीके से मौत हो रही है।

मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गांव चमरौवा का है जहां पिछले 15 दिनों में 50 से अधिक पशुओं की रहस्यमई तरीके से मौत हो गई। हैरानी की बात ये है कि डॉक्टरों की टीम भी है इस बीमारी से अनजान है।

गांव के बलजीत सिंह ट्विंकल और महेश ने बताया कि गांव में पिछले 15 दिनों से पशुओं की रहस्यमई बीमारी के चलते मौत हो रही है। इस बीमारी का अब तक कोई पता नहीं लगा है कि पशुओं की मौत क्यों और कैसे हो रही है? इसकी वजह से परिवार वालों से लेकर के गांव वाले चिंतित हैं।

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की टीम लगातार दौरा कर रही है, लेकिन डॉक्टर भी इस बीमारी का अभी तक पता नहीं लगा पा रहे हैं। उन्होंने कहा गांव वाले काफी दहशत में हैं। ग्रामीण इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी की सहायता चाहते हैं।

वहीं ब्रजवीर सिंह अमरोहा जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी इस मामले पर ज्यादा जानकारी नहीं दे पाएं। उन्होंने कहा कि मैंने मामले में टीम भेज दी है। गांव में पशुओं का इलाज करने के लिए टीम पहुंच चुकी है। लगातार पशुओं की जांच की जा रही है और जल्द ही इसकी वजह पता लगी ली जाएगी।