देश के 32 किसान संगठनों की बैठक आज, इस मुदे पर ले सकते हैं बड़ा फैसला
 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद जहां किसानों में खुशी की लहर है वहीं अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। बता दें कि शनिवार को देश के 32 किसान संगठनों की अहम बैठक होगी। इस बैठक में किसान आंदोलन की आगे की रणनीतियों पर चर्चा हो सकती है।

इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने यह साफ तौर पर कह दिया है कि भले पीएम ने कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान कर दिया हो लेकिन आंदोलन तत्काल रूप से बंद नहीं किया जाएगा। जब तक संसद की प्रक्रिया से ये तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते।

गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रकाश पर्व के मौके पर देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। उन्होंने क्षमा मांगते हुए आंदोलन कर रहे किसानों से अपने घर और खेतों में लौटने की अपील की है। साथ ही कहा कि आगामी शीतकालीन शत्र में इन कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को पूर्ण किया जाएगा।

वहीं, आज होने वाली इस बैठक में एमएसपी पर कानूनी गारंटी, किसानों पर हुए मुकदमों को वापस लेने की मांग के अलावा अन्य मुद्दों पर रणनीति बनाकर आंदोलन को आगे ले जाने पर विचार किया जा सकता है। किसान संगठनों की यह बैठक सिंघु बॉर्डर में होनी है।