Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस की परीक्षा देने आए 3 अभ्यर्थी ट्रेन की चपेट में आए, तीनों की मौत

राजस्थान के राजगढ़ के रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देने आए तीन अभ्यर्थी ट्रेन की चपेट में आ गए. तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक स्टेशन पर भीड़ होने के कारण युवक ट्रेन में चढ़ने के लिए उल्टी साइड पटरियों पर खड़े थे. इसी दौरान तीनों ट्रेन की चपेट में आ गए.

 

राजस्थान में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा देने निकले तीन दोस्तों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसा इतना भयावह था कि मृतकों के शव के चिथड़े उड़ गए। घटना के बाद पूरे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। हादसा अलवर के राजगढ़ स्टेशन पर गुरुवार रात हुआ।

पुलिस ने बताया कि रात करीब साढ़े 8 बजे राजगढ़ रेलवे स्टेशन पर डबल डेकर ट्रेन की चपेट में तीन परीक्षार्थी आ गए। तीनों मौके पर ही मौत हो गई। तीनों राजगढ़ से जयपुर जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे। जंक्शन पर भीड़ बहुत ज्यादा थी। इसी बीच पैसेंजर ट्रेन के आने से पहले ही चर्चा शुरू हो गई कि ट्रेन आ रही है। इन युवकों को लगा की पैसेंजर आ रही है। जो प्लेटफॉर्म पर आकर रुकेगी।

उसी समय अलवर की तरफ से डबल डेकर ट्रेन आ रही थी। डबल डेकर ट्रेन का राजगढ़ में स्टोपेज नहीं है। इस कारण वे ट्रेन की चपेट में आ गए। लोगों ने आवाज भी दी, लेकिन, तीनों ने कानो में ईयरफोन लगा रखा था। ऐसे में लोगों की आवाज भी नहीं सुनी और ट्रेन की चपेट में आ गए।


प्लेटफॉर्म कूदकर रॉन्ग साइड खड़े हो गए
तीनों युवक पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म से उतरकर रॉन्ग साइड ट्रेन में चढ़ने के लिए बीच वाली पटरी पर आ गए। ताकि पैसेंजर में भीड़ से बच कर दूसरी तरफ से चढ़ जाएंगे। उसी समय बीच वाली पटरियों से डबल डेकर स्पीड से आ गई।

रात को पटरियों पर शव उठाते कर्मचारी।
मृतकों में एक युवक लालजी पुत्र मदन निवासी मीना प्रधानों का ग्वाड़ा देवती है। वहीं, दूसरे मृतक का नाम बबलेश पुत्र शिंभूदयाल घेवर निवासी है और तीसरा मृतक विक्रम पुत्र कैलाश मीना प्रधानों का ग्वाडा देवती का रहने वाला है।

फेसबुक पर लिखा चल दिया पुलिस बणबा
इन तीनों युवकों ने हादसे पहले राजगढ़ स्टेशन पर कोल्ड ड्रिंक पी। इसके बाद लालजी ने तीनों का फोटो फेसबुक पर अपलोड की। जिस पर लिखा चल दिया पुलिस बणबा। उनकी यह फोटो उनकी आखिरी फोटो बन गई। कुछ देर बाद ही उनके दोस्तों को फेसबुक के जरिए हादसे का पता चला।

कॉन्स्टेबल एग्जाम देने जा रहे पति-पत्नी और भाई की मौत
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने जा रहे पति-पत्नी और एक युवक की मौत हो गई। तीनों बाइक पर थे। रास्ते में ट्रैक्टर को बचाने के चक्कर में एक ट्रक उनकी बाइक पर पलट गया। ट्रक के नीचे दबने से तीनों ने दम तोड़ दिया। मृतक दोनों युवक सगे भाई थे। हादसा सीकर के पलसाना इलाके में हुआ।