राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 September 2022: शुक्र करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, जानें मेष से मीन तक राशियों पर प्रभाव

Neetu Gorkela
24 Sep 2022 1:10 AM GMT
Aaj Ka Rashifal 24 September 2022: शुक्र करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, जानें मेष से मीन तक राशियों पर प्रभाव
x
आज शुक्र के कन्या राशि में प्रवेश करने से कई राशियों के लिए दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है। जबकि कुछ लोगों के लिए दिन धन के मामले में शानदार लाभ दिलाने वाला रहेगा। वहीं,आज कन्या और मकर राशि के जातकों के अटके काम पूरा हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

Horoscope Today 24 September 2022: आज का दिन मेष राशि वालों का व्यस्तता में बीतेगा। लेकिन अच्छी बात यह रहेगी कि मेहनत का आपको पूरा लाभ मिलेगा, सफलता पाएंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने पर घर में खुशी का माहौल रहेगा। अधिक सोचने से तनाव हो सकता है और आपके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है। कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी हाथ से निकल सकते हैं। शांति से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

भाग्य आज 90 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि : कोई शुभ समाचार मिल सकता है

गणेशजी कह रहे हैं कि वृषभ राशि वाले अपनी विशेष गतिविधियों को दूसरों के सामने प्रकट न करें। यदि आप इसे गुप्त रूप से करते हैं, तो आपको सफलता मिलेगी। कहीं से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहेगा।

अचानक कोई खर्च आ सकता है जिस पर काम करना संभव नहीं है और इससे आपका मासिक बजट खराब हो सकता है। इसलिए सावधान रहें क्योंकि यह चिंता आपके विश्राम और नींद को भी प्रभावित कर सकती है। दूर के क्षेत्रों से जुड़े कारोबार में तेजी आ सकती है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन राशि: आपका दबदबा बढ़ेगा

गणेश कह रहे हैं कि मिथुन राशि वाले आज अपनी राजनीतिक या सामाजिक संपर्कों की सीमाओं का विस्तार करेंगे। किस्मत आज आपके साथ है। समाज में आपका दबदबा बढ़ेगा साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है। सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि कोई आपके राजनीतिक व्यवहार का गलत फायदा उठा सकता है। जिससे आपकी बदनामी हो सकती है। छात्रों को अपनी पढ़ाई की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी आने से आपके कार्य में वृद्धि होगी।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क राशि : मनोरंजन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी

गणेशजी बता रहे हैं कि कर्क राशि वालों की परिवार और खास दोस्तों के साथ मनोरंजन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो पहले संपत्ति की जांच कर लें। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। अपने काम पर ध्‍यान दें। व्यावसायिक स्थान पर सभी कार्य ठीक से पूरे हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

आपका भाग्य आज 74 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह राशि : जिद आपके रिश्ते को कर सकती है खराब

गणेशजी कह रहे हैं कि सिंह राशि वाले किसी भी कठिनाई के मामले में अपने राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों का उपयोग करेंगे, आपको निश्चित रूप से समर्थन मिलेगा। अगर घर में कोई सुधार की योजना है तो ग्रह स्थिति वास्तु से जुड़े नियमों का पालन करने की सलाह देती है। समय के अनुसार अपना स्वभाव बदलें। मातृ पक्ष से विवाद हो सकता है। आपकी कोई जिद आपके रिश्ते को खराब कर सकती है। इससे आपके खर्चे भी नियंत्रित रहेंगे। व्यापार से संबंधित बनाई गई योजना आपके लिए लाभकारी रहेगी।

आज भाग्य 85 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि: अटका काम होगा पूरा

गणेशजी कह रहे हैं कि कन्‍या राशि वालों का जो काम पिछले कुछ समय से अटका हुआ था, वह आपके मन मुताबिक बहुत आसानी से पूरा हो जाएगा। नए कपड़े और आभूषण खरीदने की योजना बनेगी। इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी काम करने से पहले सभी स्तरों पर सोच-समझकर योजना बनाएं, उसके बाद ही उसे शुरू करें। आज का अधिकांश समय घर से बाहर मार्केटिंग का काम पूरा करने में व्यतीत होगा। व्यावसायिक गतिविधियां इच्छानुसार चलती रहेंगी।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि : कड़ी मेहनत से लक्ष्य को प्राप्त करेंगे

गणेश कह रहे हैं कि आज की ग्रह दशा आपके लिए अनुकूल है। काम ज्यादा होगा। आप कड़ी मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। बिना योजना के कोई भी कार्य न करें। घर परिवर्तन को लेकर कोई योजना बनेगी। युवाओं को मस्ती में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। कहीं से कोई दुखद समाचार मिल सकता है जिससे मन उदास रहेगा। साथ ही यह आपके प्रदर्शन को प्रभावित करेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें।

भाग्य आज 83 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक राशि : निवेश के लिए तुरंत ले फैसला

गणेशजी कह रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों के आज का समय लाभदायक है, इसका सदुपयोग करें। यदि आप कोई निवेश करने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। किसी से बात करते समय बहुत अधिक अहंकार करना उचित नहीं है। अपने निजी कार्यों के बीच इस बात का ध्यान रखें कि घर में बड़ों की सेवा में कोई कमी न रहे। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। पीली वस्तु का दान करें।

धनु राशि : धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करें

गणेशजी कह रहे हैं कि धनु राशि वालों के खर्च के साथ आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। इसलिए किसी भी तरह का स्ट्रेस न लें। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करें। कभी-कभी व्यक्तिगत समस्याओं में उलझने से काम में रुकावट आ सकती है।

अत्यधिक अनुशासित होना भी कई बार दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। व्यापार के लिहाज से यह समय काफी अनुकूल है। गृह व्यवस्था को ठीक से चलाने में आपको मानसिक रूप से जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से स्वयं को सुरक्षित रखें।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

मकर राशि: अटके हुए काम के पूरी होने की संभावना है

गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वालों के विदेश से जुड़े किसी अटके हुए काम के पूरा होने की संभावना है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात भी फायदेमंद रहेगी। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। करीबी दोस्तों और भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें क्योंकि कटुता अधिक होने की संभावना है। साथ ही आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। व्यावसायिक गतिविधियों को अच्छी तरह से बनाए रखा जाएगा।

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाये।

कुंभ राशि: काम को समय से पूरा कर लेंगे

गणेशजी कह रहे हैं कि कुंभ राशि वाले अपने काम को समय से पूरा कर लेंगे। आपको अवश्य ही सफलता मिल सकती है। कुछ उत्साहवर्धक कार्य करने से समाज में मान सम्मान भी मिलेगा। पिछले कुछ समय से मेहनत कर रहे युवाओं को आज अच्छी खबर मिल सकती है। लोगों से मिलते समय अपने व्यवहार को संयमित रखें। किसी भी तरह के विवाद से बचें।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि: लक्ष्य को प्राप्त करने में मिलेगी सफलता

गणेशजी कह रहे हैं कि मीन राशि वाले किसी लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास कर रहे थे, तो आज आपको उसमें सफलता मिल सकती है। विलासिता का सामान खरीदने में भी समय व्यतीत होगा। आपका स्वभाव समाज में आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करें।

कोई रिश्तेदार आपकी पीठ पीछे आपके बारे में अफवाह फैला सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और शांति से काम लें, स्थिति ठीक हो जाएगी। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। दांपत्‍य जीवन सामान्य रह सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान को संतुलित रखें।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Next Story