03 August 2022 Rashifal: कर्क और सिंह समेत इन तीन राशि वालों को मिलेंगे नौकरी और बिजनेस में अच्छे मौके

 
03 August 2022 Rashifal: कर्क और सिंह समेत इन तीन राशि वालों को मिलेंगे नौकरी और बिजनेस में अच्छे मौके
WhatsApp Group Join Now

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके घर में किसी मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है। आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,जिसके कारण लोग आपसे आकर्षित होगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करते काफी सारी समस्याओं से आसानी से बाहर निकल पाएंगे,लेकिन शत्रु आपके काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा पर भी जाने का मौका मिलेगा। आप किसी नौकरी की तलाश कर सकते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। आपका कोई मित्र आपकी किसी लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान करने में मदद करेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव लेकर आएगा। आप अपने परिवार के सदस्यों का पूरा ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे,जिसका आपको सुख मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार का सुख मिलने से आपका पूरा दिन सुखमय रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपका किसी व्यक्ति से कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है,जिसमें आपको चुप रहना बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग यदि किसी पद को प्राप्त करना चाहते है,तो वह आपको मिल सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बना रहेगा। आप अपने घर में किसी नए वाहन या किसी नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं,जिससे परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। माता-पिता से यदि किसी बात पर आपकी झड़प हुई थी,तो वह भी समाप्त होगी। प्रेमजीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ प्यार भरी बातें करते हुए घूमने फिरने जाएंगे। कोई वरिष्ठ सदस्य आपके किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले को सुलझा सकता है। भाई-बहनों से यदि आप किसी मदद को मांगेंगे,तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। परिवार में चल रही कलह समाप्त होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ आपसी तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। आप अपने उत्साह से कार्य करके लोगों को अपना बनाने में भी कामयाब रहेगे। कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आपके मन में एक नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। कामकाज में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। यदि आप किसी की योजना में निवेश करना चाहते हैं,तो उसमें भी आप सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आपको किसी कानूनी कार्य में निश्चित रूप से सफलता मिलती दिख रही है। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला यदि लटका हुआ था,तो उसमें राहत मिलती दिख रही है। आप मीठी वाणी व चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य सौंपा जाएगा,जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। आपको अच्छे व्यवहार से माहौल को अपने अनुकूल बनाना होगा,तभी आप परेशानी से बाहर निकल पाएंगे। माताजी आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती हैं,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आप अपने माता पिता को किसी तीर्थस्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं,जिससे उनके मन को सुकून मिलेगा। कार्यक्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति के संकेत मिल सकते हैं। कामकाज में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा,जिससे आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे। जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता करेंगे। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत हैं,उन्हें उनके कार्यों से जाना जाएगा और किसी नए सम्मान से भी नवाजा जा सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आपके अंदर जो बोलने की कला है,वह आपको किसी भी कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा जिसके कारण परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि पारिवारिक बिजनेस में मंदी आ रही थी,तो उसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों का साथ समय-समय पर आपको मिलता रहेगा। जहां आप काम करते हैं,वहां आपको सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप अत्यधिक मेहनत करके वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी। आपको किसी शादी विवाह या मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। परिवार में छोटे बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। किसी के कहने में आकर धन का निवेश करने से बचना होगा। मित्रों के साथ किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नए व्यवसाय को करने का विचार बना सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं। घर में सभी का प्रेम व स्नेह आपको मिलेगा। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छा अनुसार पूरा करेंगे। आप अपनी चतुराई का परिचय देते हुए घर में चल रही कलह को दूर करेंगे,जिससे आपकी टेंशन भी कम होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को किसी महिला मित्र से धन लाभ मिलता दिख रहा है। कामकाज की व्यस्तता के कारण संतान के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे,जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आप कार्यक्षेत्र में पूरे जोश व उत्साह से काम करते नजर आएंगे जिसमें कुछ रुके हुए कार्य भी आप पूरे कर देंगे। परिवार के लोगों व मित्रों के साथ आप अपना समय व्यतीत करेंगे। शरीर में फुर्ती आज देखने को मिलेगी और विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलती दिख रही है। आपको किसी मित्र या परिचित से मुलाकात करना प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप उनके कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज के दिन कार्यक्षेत्र में यदि कुछ परेशानियां चल रही थी तो उनसे छुटकारा दिलाने वाला रहेगा। आपके सभी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। धन संबंधित मामले में सावधानी बरतना जरूरी होगा। आपको जीवनसाथी या संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद वार्तालाप करने आ सकता है,जिसमें आपको उनसे किसी पुराने गिले-शिकवे को लेकर बातचीत नहीं करनी है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों व सीनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से उनके संबंध बेहतर रहेंगे,लेकिन आपको किसी संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा,इसलिए आपको किसी भी कठिन परिस्थिति का डटकर सामना करना होगा। व्यापारी वर्ग को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपकी धन संबंधित समस्याएं समाप्त होंगी। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं,उन्हें कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा।