राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 2 July 2022: गुस्से से बिगड़ेंगे मीन राशि के बने बनाए काम तो वहीं कुंभ का काम से होगा बड़ा नाम, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल

Vikash Kumar
2 July 2022 1:12 AM GMT
Aaj Ka Rashifal, 2 July 2022: गुस्से से बिगड़ेंगे मीन राशि के बने बनाए काम तो वहीं कुंभ का काम से होगा बड़ा नाम, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल
x
कन्या राशि के लोगों को योजनाओं को कार्य रूप देने में कुछ मुश्किलें आएगी, परंतु समय रहते उन पर ध्यान देने से सफलता भी मिलेगी. लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का बखूबी सहयोग प्राप्त होगा.

Daily Horoscope Today 2 July 2022: आज की तारीख 2 जुलाई, 2022 और दिन शनिवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल (Aaj Ka Rashifal) में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं शनिवार, 2 जुलाई का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries)

मेष राशि के लोग कुछ नई योजनाएं बनाएंगे जो आगे चलकर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी. अपने काम को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि लेंगे तथा अपने व्यक्तित्व में भी निखार लाने का संकल्प लेंगे.

धैर्य और संयम बनाकर रखना जरूरी है क्योंकि ससुराल पक्ष के किसी संबंधी के साथ वाद-विवाद होने जैसी स्थिति बन सकती है. साथ ही किसी प्रकार के स्थान परिवर्तन संबंधी गतिविधियों को लेकर तनाव रह सकता है.

वृषभ राशिफल (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों को धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा. जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए आप कुछ संकल्प भी लेंगे. बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों के आशीर्वाद व अनुभव से बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा.

अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि इस वजह से आपके कुछ निर्णय गलत भी हो सकते हैं. इसलिए व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें. संतान की पढ़ाई व करियर से संबंधित कार्यों में खर्च की अधिकता रहेगी. मन में नकारात्मक विचार ना उपजने दें.

मिथुन राशिफल (Gemini)

मिथुन राशि के लोगों का दिन की शुरुआत में ही शुभ समाचार मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा. मित्रों अथवा सहयोगी के साथ फोन पर ही कोई महत्वपूर्ण वार्तालाप फायदेमंद रहेगी. जमीन-जायदाद संबंधी कोई रुका हुआ मसला भी हल हो सकता है.

आय की अपेक्षा खर्चों की अधिकता रहेगी. जिस वजह से चिंता रह सकती है. कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपके कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे, बेहतर होगा कि ऐसे लोगों से संपर्क ना बनाकर रखें.

कर्क राशिफल (Cancer)

कर्क राशि के लोगों को किसी भी विपरीत परिस्थिति में उचित मार्गदर्शन मिलने से समस्या हल हो जाएगी. घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कामयाब होगी. विद्यार्थियों को अध्ययन अथवा अनुसंधान संबंधी कार्यों में उचित परिणाम हासिल होंगे.

आज किसी भी तरह का निवेश अथवा कोई यात्रा संबंधी निर्णय ना लें क्योंकि समय और पैसा व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा. दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करके अपनी गतिविधियों पर ही ध्यान दें. बातचीत करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें.

सिंह राशिफल (Leo)

सिंह राशि के लोगों की ग्रह स्थिति उत्तम बनी हुई है. आपकी तरक्की के लिए कोई द्वार खुल रहा है. सिर्फ मेहनत की जरूरत है. विद्यार्थियों को भी आशा के अनुरूप परिणाम मिलने से सुकून और खुशी मिलेगी.

वाहन अथवा किसी महंगे उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्च सामने आ सकता है. जल्दबाजी और भावुकता में कोई निर्णय ना लें. दोस्तों तथा रिश्तेदारों के कार्य में हस्तक्षेप न करें, न ही गलतियां निकालें.

कन्या राशिफल (Virgo)

कन्या राशि के लोगों को योजनाओं को कार्य रूप देने में कुछ मुश्किलें आएगी, परंतु समय रहते उन पर ध्यान देने से सफलता भी मिलेगी. लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का बखूबी सहयोग प्राप्त होगा. खेलकूद से जुड़े विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सुअवसर बनेंगे.

अत्यधिक कार्यभार की वजह से तनाव रह सकता है. कभी-कभी ऐसा लगेगा कि परिस्थितियां हाथ से निकलती जा रही हैं. हालांकि धैर्य और संयम से आप समस्या को काबू कर लेंगे. मानसिक तनाव की वजह से अपनी व्यक्तिगत कार्यों पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे.

तुला राशिफल (Libra)

तुला राशि के लोगों का दिन मन-मुताबिक तरीके से व्यतीत होगा. पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से भी राहत मिलेगी. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के पूरे योग बने हुए हैं. आय का भी कोई नया स्त्रोत बनने की पूरी संभावना है.

अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद कुछ समय घर-परिवार के लिए भी निकालना जरूरी है. पैतृक संबंधी कार्यों में भी कुछ रुकावटें आएंगी, जिसकी वजह से वाद-विवाद भी संभव है. किसी भी परेशानी को शांति से सुलझाने का प्रयास करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)

घर की व्यवस्था और अनुशासन को बनाए रखने में वृश्चिक राशि के लोगों की सलाह को प्राथमिकता मिलेगी. शॉपिंग आदि में भी मधुर समय व्यतीत होगा. युवाओं को अपनी मेहनत के अनुरूप किसी कार्य में बेहतरीन उपलब्धि हासिल होने वाली है.

अपनी मनोस्थिति पर काबू रखें क्योंकि कोई नकारात्मक बात आपकी मानसिक स्थिति को विचलित कर सकती है. निवेश संबंधी कोई भी पॉलिसी लेने से पहले उसके बारे में जानकारी अवश्य लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius)

धनु राशि के लोग घर की मरम्मत अथवा सुधार करते समय वास्तु संबंधी नियमों का भी उपयोग करें. दिन के दूसरे पक्ष में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, परंतु आप अपने आत्मविश्वास और योग्यता द्वारा आसानी से उनका समाधान ढूंढ लेंगे.

निकट संबंधियों के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद में ना पड़ें वरना आपकी मानहानि होने की आशंका है. अनावश्यक खर्च बने रहेंगे. विद्यार्थियों को कंपटीशन से संबंधित गतिविधियों में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.

मकर राशिफल (Capricorn)

मकर राशि के लोगों को किसी सामाजिक अथवा धार्मिक समारोह में जाने का निमंत्रण मिलेगा. दूसरों की मदद करने तथा उनकी समस्याओं को सुलझाने में आपका विशेष योगदान रहेगा. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा तथा आप अपने अंदर भरपूर आत्मविश्वास महसूस करेंगे.

किसी को भी पैसा उधार ना दें क्योंकि इस समय वापसी मुश्किल है. पारिवारिक बातों को लेकर आपका मन विचलित रह सकता है, अपनी मनोस्थिति पर नियंत्रण रखें. भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें.

कुंभ राशिफल (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों का कर्म प्रधान होना स्वतः ही आपके उचित भाग्य का निर्माण करेगा. आप अपने व्यवहार द्वारा लोगों के बीच बेहतरीन स्थान बना पाएंगे. किसी सामाजिक या धार्मिक आयोजन का भी दायित्व आप पर रहेगा, जिसे आप बखूबी निभाएंगे.

प्रॉपर्टी से संबंधित कोई समस्या आ सकती है. विद्यार्थी तथा युवा वर्ग व्यर्थ के घूमने-फिरने तथा दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने में अपना समय बर्बाद ना करें. बच्चों की समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें.

मीन राशिफल (Pisces)

मीन राशि के लोगों का ध्यान व्यर्थ की गतिविधियों से हटकर पूरी तरह अपने व्यक्तिगत कार्यों पर केंद्रित रहेगा. किसी नजदीकी संबंधी की मदद से योजनाओं को क्रियान्वित करने में सफलता भी मिलेगी.

अपने गुस्से और ईगो जैसी कमियों पर काबू रखना जरूरी है क्योंकि इस वजह से आपकी बनते कार्यों में व्यवधान भी आ सकते हैं. कोई भी निर्णय लेने में वरिष्ठ तथा अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा. तनाव की वजह से भरपूर नींद भी नहीं ले पाएंगे.

Next Story