Chopaltv.com
Numerology Prediction 9 अक्टूबर 2021 : इन तारीखों में जन्मे लोग करेंगे नई शुरुआत, पढ़िए आपका दैनिक अंकराशिफल
 

Ank Jyotish Numerology Predictions - अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। 

मूलांक 1-  आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष स शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 2- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में भाग्य का साथ मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। पहले से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 3- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों से दूर रहें। परिवार में अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 4- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 5- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप नई ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 6- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 7- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। समय अनुकूल रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। रुका हुआ धन मिल सकता है। उन्नति के मार्ग बनेंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। पर‍िवार में धार्मि‍क कार्यक्रम भी हो सकते हैं। व्‍यापार में लाभ की प्राप्‍ति‍ होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। व्‍यर्थ की च‍िंंताओं से मन परेशान हो सकता है। खर्चों पर नि‍यंत्रण का प्रयास करें।

मूलांक 8- उतार चढ़ाव भरा दिन रहेगा। लाभ कम होगा। निवेश न करें। व्यापार में कोई प्रस्ताव प्राप्त न करें। नौकरी में नए प्रस्ताव सामने आएंगे। परिवार के साथ दिन व्यतीत होगा। मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। कोई नया काम शुरू करने पर व‍िचार मूर्त रूप से ले सकता है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। व‍िरोध‍ियों से सावधाान रहें। सोच समझकर धन का न‍िवेश करेंं,वरना नुकसान उठाना पड़ सेकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

मूलांक 9-  भाग्य का साथ मिलेगा।सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। धन प्राप्‍त‍ि के मार्ग बनेंगे। लाभ होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। सकारात्मक विचारों का प्रवाह बढ़ेगा। पर‍िवार में खु‍शि‍यों का माहौल रहेगा। दूर यात्रा पर जाना हो सकता है। बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता का समय आ रहा है। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। आय के नए स्रोत भी व‍िकस‍ित होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।