Lucky Flower: बर्थ माह से जाने कौन-सा फूल है आपके लिए भाग्यशाली

 
 Lucky Flower: बर्थ माह से जाने कौन-सा फूल है आपके लिए भाग्यशाली

Lucky Flower By Birth Month : जिस महीने में बच्चे का जन्म होता है, उस महीने से जुड़े कई तथ्य होते हैं, जो उनके लिए लकी हो सकते हैं. फूलों को लेकर भी कई तरह के तर्क दिए जाते हैं. धार्मिक ग्रंथों में किस भगवान को कौन से रंग का फूल चढ़ता है, इसके बारे में भी बताया गया है.

लेकिन आज हम जानेंगे इंसान के लिए लकी फूल के बारे में. वास्तु शास्त्र में हर व्यक्ति के जन्म महीने के अनुसार एक किसी खास फूल के बारे में बताया गया है. आप भी उन्हें बर्थ मंथ के हिसाब से फूल दे सकते हैं. आइए जाने….

बर्थ मंथ के अनुसार फूल

जनवरी
जनवरी में जन्म देले वाले बच्चों को बुद्धिमान और शांत स्वभाव का माना जाता है. इस महीने में जन्म लेने वाले लोगों को लिए सफेद और गुलाबी रंग के फूल लकी माने जाते हैं.

फरवरी
फरवरी महीने को प्यार का महीना कहा जाता है. फरवरी में जन्में बच्चों को गुलाब का फूल देना चाहिए. ये इन लोगों के लिए शुभ माना जाता है. इन्हें आप लाल, गुलाबी, सफेद और पीले रंग के गुलाब के फूल दे सकते हैं.

मार्च
मार्च माह में जन्म लेने वाले लोगों के लिए चमेली का फूल लकी माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इससे दोस्ती गहरी होती है और रिश्ते मजबूत रहते हैं.

अप्रैल
अप्रैल के महीने में जन्म लेने वाले लोगों के लिए गुड़हल का फूल लकी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस फूल को देने में जीवन में खुशियां आती हैं.

मई
मई महीने में जन्म लेने वाले लोगों के लिए सफेद फूल लकी होता है. सफेद फूल जीवन में शांति का प्रतीक माना जाता है.

जून
जून महीने में जन्म लेने वालों के लिए गुलाब का फूल लकी माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस महीने में जन्म लेने वालों को अगर लाल फूल दिया जाए तो उनके जीवन में प्यार में कोई टकराव नहीं होता है.

जुलाई
जुलाई के महीने में जन्म लेने वाले बच्चों के लिए चंपा का फूल बहुत लकी माना जाता है. चंपा के फूल के कारण उनके जीवन में खुशहाली आती है.

अगस्त
अगस्त महीने जन्म लेने वाले बच्चों के लिए पीले रंग का फूल बहुत लकी माना जाता है. इस फूल का संबंध तरक्की से होता है.

सितंबर
सितंबर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के लिए लाल फूल बहुत लकी माना जाता है. ऐसे में इन लोगों को लाल फूल देना चाहिए.

अक्टूबर
अक्टूबर महीने में जन्म लेने वाले बच्चों को गुलदाउदी का फूल लकी माना गया है. यह फूल बहुत लकी माना जाता है. यह फूल व्यक्ति के करियर के लिए सहायक होता है.

नवंबर
नवंबर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के लिए हरे रंग का फूल लकी माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि हरे रंग के कारण इन पर भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है.

दिसंबर
दिसंबर महीने में जन्म लेने वाले बच्चों के लिए सूरजमुखी का फूल बहुत लकी माना जाता है. ऐसे लोगों को सूरजमुखी का फूल देना चाहिए. इससे उनके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है.