Chopaltv.com
आज का राशिफल- ये जातक बेवजह जोखिम लेने से बचे, सितारों में मायूसी के संकेत

3 सितंबर, शुक्रवार राशिफल- Horoscope Today 3 September 2021

 

Horoscope Today 3 September 2021

Aaj Ka Rashifal 3 September 2021

03 September 2021 ka Panchang: आज भाद्रपद माह कृष्ण पक्ष की एकादशी है। आज बहुत ही पावन व्रत है व पुनर्वसु नक्षत्र है। आज भगवान विष्णु जी की उपासना के साथ माता लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। आज असत्य मत बोलें। दान पुण्य करें। आज अन्न वस्त्र के दान का भी बहुत महत्व है। आज विष्णु जी की विधिवत पूजा करें व श्री सूक्त का पाठ करें। धन प्राप्ति के लिए कनकधारास्तोत्र का पाठ करने का अनन्त पुण्य है। आज शुक्रवार है।

Aaj Ka Rashifal 3 September 2021- Horoscope Today 3 September 2021

मेष राशि- आज का मेष राशिफल 
किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए प्रातःकाल का समय अनुकूल रहेगा। आज सरकारी लाभ होने की संभावना है। व्यापार और व्यावसायिक लाभ होगा। व्यावसायिकों के ऊपरी अधिकारी उन पर प्रसन्न रहेंगे। विचारों में शीघ्र ही परिवर्तन होंगे। परंतु मध्याहन के बाद मन की दृढता कुछ ढीली होगी और मन विचारों में खोया रहेगा। मानसिक रूप से शिथिलता लगेगी। प्रवाही द्रव्यों से दूर रहें।

वृषभ राशि- आज का वृषभ राशिफल 
आज का दिन आप के लिए मध्यम फलदायी है। आज मित्रों तथा स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट आनंदप्रद रहेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। आप आज के दिन का अधिकांश भाग धन सम्बंधित योजना बनाने में ही बीता देंगे ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है।

मिथुन राशि- आज का मिथुन राशिफल 
आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज के दिन को मित्रों एवं परिवारजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा भी आप को आज मिलेगी। मन में किसी प्रकार के निषेधात्मक विचार को प्रवेश न करने दें ऐसी गणेशजी की सलाह है। व्यवसाय और व्यापार में अनुकूल वातावरण से मन में प्रसन्नता रहेगी। उत्साह तथा स्फूर्ति आज दिन भर मन में छाए रहेंगे।

कर्क राशि- आज का कर्क राशिफल 
आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। नेत्रों के दुःख से व्यग्रता बढ़ सकती है साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन पर संयम रखिएगा। किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएँ दूर रखने कि गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह राशि- आज का सिंह राशिफल 
प्रातःकाल का समय बहुत अच्छी तरह से बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार आप को मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा। मध्याहन के बाद आप वाणी और व्यवहार से भ्रांति खडी न हो जाए इसका अवश्य ध्यान रखिएगा। अकस्मात होने का भी योग है। मानसिक चिंता रहेगी। परिवारजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कन्या राशि- आज का कन्या राशिफल 
आप का दिन अनुकूल रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजनों के साथ आप का सम्बंध प्रेमभरा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से उपहार मिलेंगे। व्यावसाय में उपरी अधिकारी आप के कार्य से प्रसन्न रहेंगे। आप की प्रसन्नता में भी इससे वृद्धि होगी। मध्याहन के बाद आप की वाणी और वर्तन से भ्रांति खडी न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। अकस्मात की संभावना है। किसी रमणीय स्थल पर छोटे से प्रवास का आयोजन होगा। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिल जाएँगे। मित्रों से लाभ होगा।

तुला राशि- आज का तुला राशिफल 
प्रातः बेला में आप का मन चिंताग्रस्त रहेगा। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न रहेंगे। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु मध्याहन के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि आप को लाभ देगी अतः पदोन्नति हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृश्चिक राशि- आज का वृश्चिक राशिफल 
आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट विषयों से छुटकारा प्राप्त कर सकेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक रूप एवं मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। उदर सम्बंधित दुःख से व्यग्र रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में आपत्ति आ सकती है। ऊपरी अधिकारियों से संभलकर चलिएगा। व्यवसाय में स्थिति प्रतिकूल रहेगी ऐसा अनुभव होगा।

धनु राशि- आज का धनु राशिफल 
सुख और दुःख की मिश्र भावना आज दिनभर रहेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। प्रातःकाल के समय आप आनंद और मनोरंजन में डूबे रहेंगे। पारिवारिक वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रुप से भी आप स्वस्थ रहेंगे, परंतु मध्याहन के बाद आप के मन में नकारात्मक विचारों की भावनाओं से भारीपन का अनुभव होगा। इससे मन व्यथित हो जाएगा। क्रोध की मात्रा भी बढ सकती है। परिवारजनों तथा सहकारियों के साथ अधिक वाद-विवाद न कीजिएगा। आध्यात्मिकता आप को शांतिप्रदान करेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मकर राशि- आज का मकर राशिफल 
बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतने के लिए गणेशजी सूचित करते हैं। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान सम्मान मिलने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा। मध्याहन के बाद का समय आप मित्रों और स्वजनों के साथ सावधानीपूर्वक बिताइएगा। वाहनसुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। मनोरंजन स्थल पर जाकर मन को आनंद देने का प्रयास सफल रहेगा।

कुंभ राशि- आज का कुंभ राशिफल 
गणेशजी कहते हैं की कला के प्रति आज आप को विशेष अभिरुची रहेगी। खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे। परंतु मध्याहन के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में सहकर्मचारियों का सहकार भी आप को मिलेगा। वाणी पर संयम रखिएगा।

मीन राशि- आज का मीन राशिफल 
आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। इसलिए जमीन, मकान संपत्ति विषयक चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। पेट से सम्बंधित अजीर्ण जैसे रोग से शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा- प्रवास के लिए समय अनुकूल न होने से यात्रा- प्रवास को हो सके तो टालिएगा। सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा।