आर्थिक राशिफल 13 नवंबर 2021 : आर्थिक मामलों में इन राशि वालों के लिए दिन रहेगा शानदार, पढ़िए अपना आर्थिक राशिफल
 

धन के मामले में आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए अच्‍छा है। हालांकि पैसा कमाने के लिए काफी दौड़ना पड़ सकता है, लेकिन अंत में सफलता प्राप्‍त हो जाएगी। धन के मामले में कैसा बीतेगा आपका दिन, देखें आर्थिक राशिफल....

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन समझ से काम लेने का है। आपको अपने साथियों के साथ भेदभाव का व्यवहार नहीं करना चाहिए। दूसरों के प्रति सहिष्णुता रखने से आपके काम भी समय से और आसानी से बन जाएंगे। भाग्‍य आपका साथ देगा। पैसा कमाने के लिए कार्यक्षेत्र में दौड़ना पड़ सकता है। खर्चे आपके नियंत्रण में रहेंगे और भाग्‍य आपका साथ देगा।

वृषभ : वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल है और भाग्‍य आपका साथ देगा। तार्किक क्षमता के बल पर आप विरोधियों को पीछे छोड़ देंगे। व्यापार-व्यवसाय में मन बहुत ज्यादा नहीं लगेगा कुछ नया शुरू करने का विचार भी बना सकते हैं और आपके काम चलते रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर सफलता प्राप्‍त होगी।

मिथुन : मिथुन राशि के जातक लंबे समय से चले आ रहे विवाद को खत्म करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। मेडिकल व कानूनी प्रक्रिया से जुड़े हुए लोगों को लाभ होगा। लोग आपके बदले हुए रूप रूप को देखकर अचंभित होंगे। पुराने अटके हुए पैसे को पाने के लिए दवाब बनाने के प्रयास सार्थक होंगे।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतना अच्‍छा नहीं है। आज आपको किसी प्रकार की असु‍विधा का सामना करना पड़ सकता है। नए प्रॉजेक्ट में आपको सफलता प्राप्‍त होगी और मेहनत से आपको लाभ मिलेगा। आलस्य से बचने का प्रयास करें, कमाई अच्छी होगी। संतान संबंधित चिंताएं व खर्चे सामने आ सकते हैं। इसके लिए आपको पैसे जोड़ने होंगे।

सिंह : सिंह राशि के जातकों को आज अधिक काम करना पड़ सकता है। आज आपको अपने कर्मचारियों के हिस्से का काम भी पूरा करना पड़ सकता है। ओवरटाइम करना पड़ सकता है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा रहेगा । पारिवारिक संघर्ष की वजह से दबाव बना रहेगा। जरूरी खर्च को पूरा करने के लिए नकदी जुटाना मुश्किल होगा।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी संघर्ष वाला हो सकता है। अपनी काबिलियत साबित करने के लिए आज आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा में मुश्किलें सामने आ सकती हैं। जरूरी खर्चे आसानी से पूरे होते जाएंगे और आज धन के मामले में भाग्‍य का साथ प्राप्‍त होगा।

तुला : तुला राशि के व्यापारियों के लिए आज दिन अच्‍छा है। माल की खरीद फरोख्त के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। उम्मीद से महंगे दाम पर सामान खरीदना पड़ सकता है। आपके जुड़े हुए पैसे खत्‍म होने लगेंगे। आपके कमाए हुए धन का उपयोग आप से ज्यादा दूसरे लोग करेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन कठिनाई वाला है। कामकाज के दबाव में पूरे वक्‍त आप फंसे रहेंगे। आपका मस्तिष्क बहुत क्रियाशील रहेगा। नए विचार कार्यक्षेत्र में जान फूंकने का कार्य करेंगे। कमाई अच्छी होगी। जरूरी संसाधनों को पूरा करने के लिए धन खर्च होगा।

धनु : धनु राशि के जातक आज रिसर्च से जुड़ा कार्य करेंगे और भाग्‍य आपका साथ देगा। भविष्य की अनिश्चितता को लेकर मन में संशय रहेगा। वरिष्ठजनों को खुश करने के लिए गिफ्ट लेंगे और धन खर्च होगा। जितना धन कमाएंगे। उतना ही खर्च हो जाएगा। बचत नहीं हो पाएगी।

मकर : मकर राशि के जातकों के कार्य काफी धीमी गति से आगे बढ़ेंगे और आपको सफलता प्राप्‍त करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। नया काम शुरू करने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। परेशान होने के बजाय सही वक्त आने का इंतजार करें। आर्थिक लिहाज से समय सामान्य रहेगा।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन बेहतर कटेगा। जो लोग अपने काम में मशीन या औजार में लगे रहते हैं उनके लिए बेहतरीन दिन रहेगा। कठोर निर्णय को लेने पड़ सकते हैं और ऐसे निर्णयों से आपको लाभ होगा। दूसरों पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए दिन फायदेमंद है। धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी। नए काम की शुरुआत के लिए दूसरी कंपनी के लोगों से मुलाकात होगी। जिसमें महत्वपूर्ण सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा। अच्छे ऑफर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी और भाग्‍य भी साथ देगा।