Aaj Ka Rashifal,13 फरवरी 2024: कुंभ, मेष, तुला समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, देखें आज का राशिफल

 
Aaj Ka Rashifal: क्या कहती है आज की आपकी राशि, जानें कैसा रहेगा आपका दिन
 

Aaj Ka Rashifal,13 फरवरी 2024: आज तारीख है 13 फरवरी 2024 दिन मंगलवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.


देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
जो काम अटके पड़े थे उन्हें पूरा करने का अवसर प्राप्त होगा. आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा तथा छोटी-छोटी खुशियाँ मिलती ही रहेंगी जिससे मन प्रसन्नचित्त रहेगा.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी.. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. बाहरी सहायता से कार्यों में गति आएगी. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी में चैन रहेगा. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. शारीरिक कष्ट की आशंका है,

लकी नंबर 5

 लकी कलर मैरून


वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज के दिन खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं. परिवार के किसी सदस्य से कोई दुखद समाचार भी मिल सकता हैं. ऐसे में व्यवहार में संतुलन बनाए रखें.विवाद को बढ़ावा न दें. अतिउत्साह हानिप्रद रहेगा. कुसंगति से बचें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. किसी उलझन में फंस सकते हैं. विवेक से निर्णय लें.

 लकी नंबर  3

 लकी कलर आसमानी

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आपके विवाह की बात चल सकती हैं. कहीं से अच्छा रिश्ता भी आ सकता हैं लेकिन आपकी माता का मन उसमे कम होगा. किसी भी चीज़ की जल्दबाजी से बचे अन्यथा यह हानिकारक सिद्ध होगा.राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. धार्मिक कृत्यों में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. आय में वृद्धि होगी. व्यस्तता रहेगी.

 लकी नंबर 9
लकी कलर संतरी

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

किसी से कुछ कहना चाहेंगे लेकिन आपका शर्मीला स्वभाव ऐसा करने नहीं देगा. ऐसे में वह बात मन में ही रह जाएगी जिसका पछतावा भी रहेगा. मित्रों की सहायता मिल सकती हैं.नई योजना बनेगी. पुराने किए गए निर्णयों का लाभ अब प्राप्त होगा. सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. आय में वृद्धि होगी. नए कार्यकारी अनुबंध हो सकते हैं.

 लकी नंबर 7

लकी कलर हरा

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
शेयर बाजार में पैसा लगा रखा हैं तो वहां से लाभ मिलने के संकेत हैं. पहले से ही उस पर नज़र बनाए रखे क्योंकि यह अवसर केवल आज तक के लिए ही होगा.यात्रा लाभदायक रहेगी. काफी समय से रुका हुआ धन प्राप्ति के योग हैं. भरपूर प्रयास करें. आय में वृद्धि होगी. कारोबार मनोनुकूल लाभ देगा. पार्टनरों का सहयोग मिलेगा.

लकी नंबर  8

लकी कलर श्वेत

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
घर में किसी पुरानी बात को लेकर कलेश होने की संभावना हैं. आपकी माता और चाची के बीच झगड़ा हो सकता हैं. ऐसे में आपका बीच में बोलना विवाद को हवा देने का काम कर सकता हैं जो कि अच्छा नही रहेगा.किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है. स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है. फालतू खर्च होगा. असमंजस रहेगा. निर्णय लेने की क्षमता कम होगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. किसी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें.

 लकी नंबर  1

लकी कलर स्लेटी

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

धार्मिक कार्यों में खर्च होगा तथा मन आध्यात्मिक रहेगा. पिता के साथ बाहर जाना होगा. पत्नी के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद सामने आएगा लेकिन समय रहते वह संभल जाएगा. स्वास्थ से लेकर सचेत रहे. पुराने दोस्त से मुलाकात होगा. परिवार और दोस्तो के साथ घूमने का मौका मिलेगा स्वास्थ के हिसाब से अच्छा दिन रहेगा. अतिरिक्त आय के श्रोत रहेगे उदासी.जिंदगी जीवन साथी को परेशान करेगी.

लकी नंबर 6

लकी कलर केसरी


वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज के दिन आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं अन्यथा स्थिति पहले की अपेक्षा बिगड़ सकती हैं. सभी के साथ बोलते समय मीठी वाणी का प्रयोग करे.घर में अतिथियों का आगमन होगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. लंबे प्रवास की योजना बनेगी. बड़ा काम करने का मन बनेगा. कारोबार में अनुकूलता रहेगी.

लकी नंबर 4

 लकी कलर नीला

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
मानसिक स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा तथा मन प्रसन्न रहेगा. कोई बात मन ही मन प्रसन्न करेगी लेकिन इसे किसी से साँझा नहीं करेंगे. सभी के बीच आपसी सहयोग में भी वृद्धि देखने को मिलेगी.संबंधियों तथा मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड से मनोनुकूल लाभ होगा.

लकी नंबर 8

लकी कलर पीला

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
सांझेदारी में व्यापार करते हैं तो आज के दिन कुछ ऐसा घटित हो सकता हैं जिसकी अपेक्षा नही होगी. हालांकि अंत में यह आपको लाभ देने वाला ही सिद्ध होगा.दु:खद समाचार मिल सकता है. भागदौड़ रहेगी. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. मानसिक बेचैनी रहेगी. प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है.

 लकी नंबर  1

लकी कलर गुलाबी

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
किसी बात को लेकर मन में आशंका रहेगी तथा क्या किया जाये और क्या नही, इसी उलझन में फंसे रहेंगे. ऐसे में बड़ो का परामर्श काम आ सकता हैं. नौकरी में लाभ मिलने के संकेत है.शैक्षणिक व शोध इत्यादि कार्यों के परिणाम सुखद रहेंगे. पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है. नौकरी कार्य में उत्साह व प्रसन्नता से सफलता प्राप्त होगी. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. निवेशादि लाभदायक रहेंगे.

लकी नंबर 4

लकी कलर भूरा


मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

जो लोग अपनी नौकरी में परिवर्तन लाने का विचार कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन शुभ रहेगा. कहीं से आपको नौकरी के लिए अच्छा प्रस्ताव आ सकता हैं जिससे घरवालों का मन आनंदित रहेगा.स्थायी संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. परीक्षा, साक्षात्कार व करियर संबंधी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. मान-सम्मान मिलेगा. नौकरी में प्रशंसा प्राप्त होगी.

 लकी नंबर 2

 लकी कलर ग्रे