Aaj Ka Rashifal 20 November 2021 : धनु, मकर राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल
 

 

20 नवंबर 2021 राशिफल, 20 November 2021 Rashifal, 20 November 2021 Rashifal In Hindi, 20 नवंबर २०२१ राशिफल, Today Horoscope Rashifal 20 November 2021, शनिवार 20 नवंबर 2021 का राशिफल

मेष राशि – Mesh Rashi, Aries Horoscope 
Mesh Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज आपका खुद पर कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और कामों को आगे बढ़ कर हाथ में लेंगे जिससे सफलता मिलेगी। आपके परिवार और दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी और जीवन साथी आपको कोई ऐसी सलाह दे सकता है, जो आपके लिए मार्ग खोलेगी। इससे आपको धन लाभ होगा। अपने जीवन साथी के साथ किसी शादी समारोह में जा सकते हैं। जो प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए आवश्यक कार्य पर ही ध्यान देना चाहिए और त्यौहार मनाते समय सावधानी रखनी चाहिए।

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 
Vrishabha Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आपके लिए समय अच्छा हो सकता है। पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहें। नई बातें जानने के लिए आप उत्सुक हो सकते हैं.।आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं। पुराने किसी नुकसान की भरपाई हो सकती है। आज फ्री होकर काम करें। भाइयों, दोस्तों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है।

मिथुन राशि – Mithun Rashi 
Mithun Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज का दिन आपके लिए उत्तम है। आज सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। ऑफिस में आज कुछ सहकर्मी आपके काम को लेकर आपकी तारीफ कर सकते है। आज आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको उपहार स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकते हैं। स्टूडेंट को आज अपनी पढ़ाई में बदलाव करने के लिए टाइम-टेबल मेंचेंजेस करने की जरूरत है। परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो आज जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएगें।

कर्क राशि – Kark Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज आपके कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी। गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है। बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या ऑपरेशन न कराएं। आपको किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। आज के दिन परिवार के साथ संबंध अच्छा रहेगा। यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बदनामी न हो इसका ध्यान रखें। आत्मविश्वास से अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर खीचेंगे। व्यापार में तरक्की होगी। लेन-देन में सावधानी बरतें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि – Singh Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, सिंह राशि के लोगों के लिए आज बिजनेस में ज्यादा एफर्ट लगाने का दिन है। आपके लाभ की गति भी बढ़ेगी। इनकम में बढ़ोतरी से दिन बेहतर रहेगा और कोई नया आईडिया आप को आगे बढ़ाने में सहायक होगा। परिवार में प्रॉपर्टी खरीदने को विचार हो सकता है। दांपत्य जीवन में खुशी भरा पल रहेंगे और यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज दिल की बात कहने से सफलता मिलेगी।

कन्या राशि – Kanya Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आपके लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। पैसों से संबंधित परेशानी खत्म होने के योग बन रहे हैं। आज आपको किसी खास इंसान से सलाह या मदद भी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे। आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है। किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं। जमीन-जायदाद से फायदा हो सकता है।

तुला राशि – Tula Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। बच्चों से आपको कोई गुड न्यूज़ मिल सकती है। आर्टस के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। उनके मन में आज नए विचार आयेंगे। बेरोजगार लोगों को आज रोजगार मिल सकता है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके व्यापार में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे है। संगीत के क्षेत्र में रुझान रखने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर भी आ सकता है।

वृश्चिक राशि – Vrishchik Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज आप अपने कार्य में आगे बढ पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। आज अपूर्ण कार्यों को भी सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया करिअर दे सकता है। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है। आज अपनी गलतियों को पहचानकर उसे दोबारा करने से बचें। कामकाज से जुड़ी चुनौतियाँ अपनी मेहनत से ही पूरी हो पाएंगी।

धनु राशि – Dhanu Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आपके लिए आज का दिन पैसों को देने वाला होगा, जिससे आपको खुशी होगी। कोई ऐसा साधन मिल सकता है, जो अचानक से आपको धन प्रदान कर दे। आपका अटका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है। इससे आप अपने कर्ज को चुकाने में भी सफल होंगे और आप की कोई अभिलाषा भी पूरी होगी। सेहत कमजोर रह सकती है इसलिए उस पर ध्यान जरूर दें। अपने परिवार की छोटो से किसी प्रकार का लाभ भी मिलेगा। जो लोग प्रेम जीवन में उन्हें सुखद नतीजे मिलेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी का मूड भाँपकर ही बात करें।

मकर राशि – Makar Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, मौका मिले तो थोड़ा आराम कर लें। किसी योजना पर आप काम कर रहे हैं, तो पैसों की स्थिति में सुधार होने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी के लिए कोई छोटा-मोटा गिफ्ट खरीद सकते हैं। निजी परेशानियां सुलझाने में भी सफलता मिलेगी। थोड़ा सोच-विचार और बातचीत करेंगे, तो सब सुलझ सकता है। लोगों से बातचीत करेंगे तो कई नए विचार आपके सामने आ सकते हैं। करियर में फायदा होने के योग बन रहे हैं। नई शुरुआत के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। कामकाज बेहतर ढंग से कर पाएंगे। बिजनेस में सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज का दिन सफलता मिलने वाला है। आपके सारे पूराने काम आज पूरे हो जाएंगे। दुकानदारों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज अच्छी कमाई होने का योग बन रहा है। कला के क्षेत्र में रुझान वालों को आज अच्छे ऑफर आ सकते है। इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों के लिए आज जॉब के अच्छे ऑफर मिल सकते है। आज रास्ते में आप अपने किसी पुराने दोस्त से टकरा सकते हो। इसका फायदा आपको आगे चलकर होगा। लवमेट वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। रिश्तों की बात हो सकती है।

मीन राशि – Meen Rashi 20 November Ka 2021 Rashifal, आज मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी। व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएंगे। शत्रुओं से टक्कर लेना पड़ेगा। गलतफहमी दुर्घटना से बचते रहें। किसी का भला करने में हानि उठाने का समय आ सकता है। समय निकाल कर थोडा समय अपने परिवार को दे। प्रेम-प्रसंग में सावधानी रखें, अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है। घर में अपनों की चिंता रहेंगी तो उसका असर आपकी मानसिकता पर पड़ सकता है जिसके चलते लोगों से विचार ना मिलें।