17 July 2022 Rashifal: वृषभ, तुला और कन्या समेत तीन राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, पढ़ें दैनिक राशिफल

 
17 July 2022 Rashifal: वृषभ, तुला और कन्या समेत तीन राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, पढ़ें दैनिक राशिफल
WhatsApp Group Join Now

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों का समाधान आपको मिल सकता है,लेकिन यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो,तो उसमें आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा,नहीं तो लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। काम की व्यस्तता के कारण परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे,जिसके कारण वह आपसे नाराज रहेंगे। आप अपने से ज्यादा दूसरों के कार्यों को करने के लिए उत्साहित रहेंगे,जिसके कारण आपके कुछ कार्य लंबे समय के लिए लटक सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है। आपको धन के मामले में कोई एक प्लान बना कर चलना बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में तालमेल बना रहेगा और आप अपने साथी को कहीं डेट पर भी लेकर जा सकते हैं। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे,जिसमें माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद लटका हुआ था,तो आज वह भी सुधर सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन अविवाहित जातकों के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव लेकर आ सकता है। यदि व्यवसाय में आप किसी निवेश को करेंगे,तो उसके लिए दिन अनुकूल रहेगा। आपको किसी दोस्त की मदद करके अच्छा महसूस होगा। परिवार में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी और परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। माता जी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जा सकता है,जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा। विद्यार्थियों का पठन-पाठन से मन हट सकता है,इसलिए उन्हें दोस्तों के साथ कम समय व्यतीत करना बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। मौसम के बदलाव के कारण आपको कुछ स्वास्थ्य समस्या हो सकती हैं,लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। आपको वरिष्ठ अधिकारियों से बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। संतान द्वारा आपको कोई प्रसन्नता दायक समाचार सुनने को मिल सकता है,लेकिन विदेश में व्यापार कर रहे लोगों को कोई डील बहुत सोच समझकर फाइनल करनी होगी। घर से बाहर नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज यदि आप किसी वाहन अथवा संपत्ति को खरीदने की योजना बना रहे थे,तो वह सफल रहेगी। परिवार में भाई-बहनों से कोई विरोध चल रहा था,तो वह समाप्त होगा और एक दूसरे की मदद करते नजर आएंगे,लेकिन यदि आपके पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट है,तो उसमें लापरवाही बरती तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। जो लोग प्रेम जीवनजी रहे हैं उन्हे अपने साथी की बातों में आकर निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो उनका धन फंस सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों को सावधानी से चलना होगा। समाज में आपके व्यक्तित्व और आपके कार्यों से पहचाना जाएगा। जीवनसाथी के लिए आप किसी नए व्यवसाय को कराने की भी योजना बना सकते हैं। आपको लोगों की व्यर्थ की बात की ओर ध्यान लगाने से अच्छा है कि आप अपने काम की ओर ध्यान लगाएं। घर में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है,तो आप उसे योग व व्यायाम से दूर करने में सफल रहेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आज आपकी रुचि बढ़ेगी, जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपने साथ-साथ दूसरों के कामों को भी करने के लिए उत्साहित रहेंगे,जिसके कारण आपका कोई काम बिगड़ सकता है,इसलिए आपको शीघ्रता व भावुकता में किसी निर्णय को लेने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके लिए कोई समस्या खड़ी कर सकता है। कोई परिचित आपकी किसी पारिवारिक समस्या को हल करने में सहायता कर सकता है। व्यवसाय में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यवसाय में निर्णय लेने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना होगा, नहीं तो आप गलत जगह अपने धन का निवेश कर सकते हैं। जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे हैं,उन्हें उसमें आज तालमेल बनाए रखना होगा,नहीं तो साथी से कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपका कोई कानूनी कार्य आपका सिर दर्द बनेगा,जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी कुछ पिछली गलतियों से सीख लेकर भविष्य की कुछ बेहतर योजनाओं को बनाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में काम का अत्यधिक बोझ होने के कारण आपको थकान,बुखार आदि हो सकता है। जीवनसाथी व परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलता दिख रहा है। जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं,उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा,इसलिए दिल खोलकर निवेश करें। जो लोग विदेशों जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं,उनको वह मौका मिल सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है,लेकिन कुछ स्वास्थ्य समस्याएं लगी रहेगी,जिनके कारण आपका कार्य करने में मन नहीं लगेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों से अपने संबंध बेहतर रखने का प्रयास करना होगा,नहीं तो वे उनकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं। आपको अपनी रुचि के अनुकूल कार्य करना बेहतर रहेगा। आपको व्यवसाय में रुका हुआ धन प्राप्त होगा,लेकिन कुछ ऐसा खर्चा सकता है,जिसमें आपको अपने संसाधन को भी खर्च करना पड़ेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन प्रेम जीवनजी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि वह अपने साथी के साथ विवाह बंधन में बन सकते हैं। व्यापार में आप कुछ नई योजनाओं को लागू करेंगे,जिनका आप लाभ उठाएंगे,लेकिन जो लोग साझेदारी में व्यवसाय को कर रहे हैं,उन्हें पार्टनर की बातों पर भरोसा करके निवेश करने से बचना होगा। आपके आस पड़ोस में यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो,तो उसमें चुप रहना ही बेहतर रहेगा,नहीं तो वह मुद्दा कानूनी हो सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज आपके परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार में चल रही कलह समाप्त होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अच्छा पदभार मिलता दिख रहा है व उनके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ भी आ सकता है। आपको किसी निवेश संबंधी कार्य में भी सफलता मिलती दिख रही है,लेकिन उसमें आपको सावधान रहना होगा व आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद में मुलाकात कर सकता है,जिसमें आपको पुराने विवाद को नहीं उठाना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है।