Home Big Breaking अपनी मांगों को लेकर उग्र हुई आंगनबाड़ी वर्कर, लघु सचिवालय के सामने किया प्रदर्शन

अपनी मांगों को लेकर उग्र हुई आंगनबाड़ी वर्कर, लघु सचिवालय के सामने किया प्रदर्शन

2 second read

 Saurabh Verma, Palwal

आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन ने अपनी लंबित पड़ी मांगों को लेकर और अधिकारियों के रवैए से तंग आकर पलवल लघु सचिवालय के मुख्य परिसर में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आंगनवाडी यूनियन अध्यक्ष रामरती दलाल ने विभागीय अधिकारियों पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो आने वाले समय में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। पलवल के लघु सचिवालय मुख्य परिसर में आंगनवाड़ी वर्कर अपनी मांगों को लेकर विभागीय अधिकारियों और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन कर रही आंगनवाड़ी वर्करों का कहना है कि बार-बार विरोध प्रदर्शन करने के  बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि वह अपने विभागीय अधिकारियों के व्यवहार को लेकर लगातार शिकायतें करती आई हैं। लेकिन ऊपर के अधिकारियों ने आज तक उनका कोई हल नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उनको पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिला है और पिछले 3 साल से किसी भी आंगनवाड़ी केंद्र पर राशन बनाने के लिए ईंधन तक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी वह सही काम को कराने के लिए अपने विभागीय अधिकारियों को जाते हैं तो उनसे पैसे की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि हालात इस कदर खराब हो चुके हैं कि उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज उन्होंने लघु सचिवालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया है। और मंगलवार को वह दूसरे विभागीय  कर्मचारियों के साथ मिलकर बड़ी संख्या में लघु सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों को वक्त रहते नहीं पूरा किया गया तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे वहीं संयुक्त कर्मचारी संघ ने भी आंगनवाड़ी वर्करों के इस विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है। संयुक्त कर्मचारी संघ के जिला प्रधान चंद्रप्रकाश तेवतिया ने कहा कि  मंगलवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन में संयुक्त कर्मचारी संघ के लगभग 500 से ज्यादा कर्मचारी भाग लेंगे।

Check Also

जींद में मिला पहला कोरोना पोजिटिव केस, गांव को कंटेनमैंट जोन किया घोषित

Chopal Tv, Jind उपायुक्त डॉ० आदित्य दहिया ने बताया कि जींद में कोरोना वायरस का पहला पोजिटि…