जेम्स बॉन्ड से कम नहीं है दिल्ली पुलिस का ये हेड कांस्टेबल, 9 महीने में 80 अपराधियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे 
 

अक्सर हमें पुलिस की बहादुरी के किस्से सुनने को मिलते हैं
 

अक्सर हमें पुलिस की बहादुरी के किस्से सुनने को मिलते हैं और कई वाक्यों में तो कुछ पुलिसकर्मियों की बहादुरी मिसाल कायम कर जाती है. ऐसी ही एक मिसाल कायम की है, दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल अजीत सिंह ने, जो अपने काम की वजह से पुलिस विभाग में सुर्खियों में छाए हुए हैं. इन्हें दिल्ली का जेम्स बॉन्ड कहां जाएं तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी क्योंकि पिछले नौ महीनों में उन्होंने 80 घोषित अपराधियों को पकड़ कर जेल की सलाखों में कैद कर दिया है.

DCP North सागर सिंह ने बताया कि वजीराबाद थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल अजीत सिंह ने 19 अगस्त 2022 से 12 मई 2023 के दौरान 80 घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया है और इनमें से 47 अपराधी तो हत्या, बलात्कार, डकैती, स्नेचिंग जैसे जघन्य अपराधों में शामिल थे.

डीसीपी ने आगे बताया कि हेड कांस्टेबल अजीत सिंह को वजीराबाद थाने में तब तैनात किया गया था जब उनके साथ तैनात वरिष्ठ अधिकारियों ने महसूस किया था कि वह आपराधिक व्यवहार और क्राइम ट्रेंड से अच्छी तरह वाकिफ हैं. उनकी काबिलियत का आंकलन करने के बाद ही वजीराबाद थाने में उनकी पोस्टिंग की गई थी. 

उन्होंने कहा कि यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि कुछ मामलों में घोषित अपराधियों ने अपनी प्रारम्भिक गिरफ्तारी के दौरान फर्जी नाम, पता और धर्म दिए थे. लेकिन अजीत सिंह की ईमानदारी और कड़ी मेहनत के चलते वो कानून से लंबे समय तक बच नहीं सके. उन्होंने घोषित अपराधियों को पकड़ कर कई जघन्य मामलों को सुलझाने में मदद की है. उन्होंने इन अपराधियों को गिरफ्तार करने में जिम्मेदारी की भावना, कर्तव्य के प्रति समर्पण और उच्च क्षमता का प्रदर्शन किया है. दिल्ली पुलिस को ऐसे वीर जवानों पर नाज है.