दो महिला अफसरों के बीच खींचतान तेज, प्राइवेट तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, अब हुआ बड़ा एक्शन 
 

 

कर्नाटक में दो महिला नौकरशाहों के बीच विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है। एक तरफ हैं महिला आईपीएस अधिकारी डी रूपा तो दूसरी तरफ हैं आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी। रविवार को जब डी रूपा ने रोहिणी सिंधुरी की कुछ प्राइवेट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं तो हर कोई हैरान रह गया।

 उन्होंने दावा किया कि सिंधुरी ने खुद तीन पुरुष आईएएस अधिकारियों को अपनी निजी तस्वीरें भेजी थीं। रूपा ने शनिवार को सिंधुरी पर 19 आरोप लगाए थे। सिंधुरी ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि रूपा उन्हें बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रही हैं।

दरअसल, डी रूपा ने रविवार को सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर कहा, 'ऐसी तस्वीरें सामान्य लग सकती हैं। लेकिन, अगर एक महिला आईएएस अधिकारी ऐसी कई तस्वीरें एक, दो या तीन पुरुष आईएएस अधिकारियों को भेजती है तो इसका क्या मतलब है? यह उनका व्यक्तिगत मामला नहीं होगा, यह आईएएस सेवा आचरण नियमावली के अनुसार अपराध है। कोई भी जांच एजेंसी इन तस्वीरों की सत्यता की पुष्टि कर सकती है। सैलून हेयरकट, तकिए के सहारे सोते हुए ली गई तस्वीर कुछ लोगों को सामान्य लग सकती है। अन्यथा, भेजी गई स्थिति बोलती है।

आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी 2009 बैच की कर्नाटक कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं।

 वह अब तक कई पदों पर काम कर चुकी हैं। वर्तमान में, वह हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के आयुक्त के रूप में कार्यरत हैं। वहीं डी रूपा की बात करें तो वह कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम में एमडी के पद पर कार्यरत हैं।

IAS रोहिणी सिंधुरी ने क्या दिया जवाब

सिंधुरी ने तब एक बयान में कहा था कि वह कानूनी कार्रवाई करेंगी। सिंधुरी ने कहा, 'उन्होंने मुझे बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया और वॉट्सऐप स्टेटस से मेरी तस्वीरों के स्क्रीनशॉट कलेक्ट किए हैं।

 जैसा कि उन्होंने आरोप लगाया है कि मैंने ये तस्वीरें कुछ अधिकारियों को भेजी हैं, मैं उनसे उनके नामों का खुलासा करने का अनुरोध करता हूं। आईपीएस अधिकारी रूपा ने प्रशासन से सिंधुरी के प्रति सहानुभूति नहीं दिखाने और उन पर लगे आरोपों की जांच करने का आग्रह किया। रूपा ने कहा कि उन्होंने इस मामले को जनता के सामने लाया है।

 रूपा ने सिंधुरी पर 19 आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने तीनों आईएएस अधिकारियों को कुछ तस्वीरें साझा की हैं। संपत्ति के कारोबार में उनके परिवार के सदस्यों की मदद के लिए भूमि के कुछ भूखंडों के सर्वेक्षण, बंदोबस्त और अभिलेख विभाग से विवरण मांगने के लिए उनके अधिकार का दुरुपयोग किया गया है।

 प्रतिपूर्ति के लिए उनके खिलाफ लोकायुक्त शिकायत बढ़ाए गए बिल, आईएएस अधिकारी डीके रवि की आत्महत्या में उसकी भूमिका और वह राजनेताओं से मिल रही है।

रूपा ने यह भी कहा कि यह पहली बार है जब मैंने किसी आईएसएस अधिकारी को ड्यूटी के दौरान किसी विधायक या राजनीतिक व्यक्ति के साथ बैठक करते हुए सुना है। उन्होंने सिंधुरी पर कोरोनोवायरस महामारी के दौरान घर में एक स्विमिंग पूल बनवाने का भी आरोप लगाया।