IPS Jyoti Yadav Marriage: मंत्री की दुल्हनियां बन गई IPS, 2019 में क्लियर किया था UPSC एग्जाम, जानें सफलता की कहानी 

 

IPS Jyoti Yadav Marriage: नाम आईपीएस ज्योति यादव जिसने अपनी शुरुआती पढ़ाई गुरुग्राम के शेरवुड पब्लिक स्कूल से पूरी की है। इसके बाद 12वीं के बाद बीडीएस  करके डॉक्टर बन गई थीं।

 लेकिन फिर भी हौंसला थमा नहीं जिसके बाद फिर बाद में साल 2019 की सिविल सर्विस परीक्षा में 437वीं रैंक हासिल किया। उसके बाद अब आईपीएस, पंजाब के शिक्षा मंत्री की दुल्हनियां बन गई हैं।

 आपको पता होगा की कुछ शादियां ऐसी होती हैं जो अपने आप चर्चाओं में आ जाती हैं और गूगल ट्रेंड में शामिल हो जाती हैं। ऐसी ही एक शादी पंजाब में हुई है।

 जिसमें दुल्हन ज्योति यादव आईपीएस अधिकारी हैं। इस आईपीएस दुल्हन की शादी पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस से हुई है। इस हाइटेक शादी में पंजाब सरकार के मंत्रियों ने शिरकत की। 

मानसा में एसपी के पद पर हैं तैनात

आईपीएस डॉ. ज्योति यादव साल 2019 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं। फिलहाल वह मानसा में एसपी के पद पर तैनात हैं। जबकि इनकी फैमिली गुड़गांव में रहती है।  आईपीएस ज्योति यादव इसके पहले लुधियाना में ADCP के पद पर रह चुकी हैं। 

सोशल मीडिया पर रहती हैं आईपीएस ज्योति यादव एक्टिव 

आईपीएस ज्योति यादव सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम और ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती है। इंस्टाग्राम पर उनके 70,000 से अधिक फॉलोअर है।  वहीं ट्विटर पर 10,000 से अधिक फॉलोअर है। सोशल मीडिया पर अक्सर ज्योति यादव अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है। ज्योति यादव की गिनती पंजाब की तेज तर्रार आईपीएस अफसरों में की जाती है। यही कारण है कि वह अक्सर चर्चित रहती है। 

गुरुग्राम के स्कूल से हुई थी पढ़ाई

ज्योति यादव ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गुरुग्राम के शेरवुड पब्लिक स्कूल से पूरी की है। इसके बाद 12वीं के बाद बीडीएस  करके डॉक्टर बन गई थीं। बाद में साल 2019 की सिविल सर्विस परीक्षा में ज्योति यादव ने 437वीं रैंक हासिल की थी।