SDM Jyoti Maurya : SDM ज्योति मौर्य मामले में नया मोड़, सस्पेंड होंगे होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे

 
 SDM Jyoti Maurya: एसडीएम ज्योति मौर्य विवाद में फंसे होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को नौकरी से निलंबित किया जाएगा। उनके निलंबन की तैयारी चल रही है जिसके बाद जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा.

एसडीएम ज्योति मौर्य विवाद में फंसे होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को नौकरी से निलंबित किया जाएगा। उनके निलंबन की तैयारी चल रही है जिसके बाद जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा.

डीजी होम गार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भी मनीष दुबे के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है. मनीष दुबे के खिलाफ निलंबन और विभागीय जांच की सिफारिश की गई है. आपको बता दें कि ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया था कि मनीष दुबे के उसकी पत्नी से अवैध संबंध थे.

प्रमुख सचिव होम गार्ड को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं, बता दें कि महोबा में तैनात होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जल्द ही निलंबन और विभागीय जांच शुरू हो सकती है. यूपी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति और होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

आपको बता दें कि आलोक मौर्य ने अपनी पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य के भ्रष्टाचार की शिकायत सरकार से की थी और आरोप लगाया था कि पीसीएस अधिकारी बनने के बाद उन्होंने गलत तरीके से करोड़ों की संपत्ति बनाई है और आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से. अवैध संबंध का भी आरोप लगाया. आलोक मौर्य ने यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी पत्नी ज्योति को पढ़ाया-लिखाया और अफसर बनाया, जिसके बाद उन्होंने उसे छोड़ दिया.

हालांकि, जब मामला कोर्ट में चल रहा था, तब आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी से समझौता कर लिया था. इस मामले में ज्योति मौर्य ने धूमनगंज थाने में आलोक मौर्य के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था, जिसे वापस लेने के लिए दोनों के बीच बातचीत चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, साल 2010 में दोनों की शादी हुई और 2015 में ज्योति का चयन एसडीएम पद के लिए हो गया. ज्योति और आलोक की जुड़वाँ बेटियाँ भी हैं। अब आलोक मौर्य ने अपनी शिकायत वापस ले ली है और इस मामले को ख़त्म करना चाहते हैं. हालांकि तलाक से जुड़े दोनों मामले अभी भी कोर्ट में लंबित हैं.