IPS Navjot Simi : बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती है यह आईपीएस अफसर, सुंदरता देख फ़िदा हो जाएंगे आप, देखें तस्वीरें 

 

IPS Navjot Simi : आईपीएस नवजोत सिमी किसी परिचय की मोहताज नहीं है। यह आईपीएस अफसर बेहद खूबसूरत है। इनकी ख़ूबसूरती देख हर कोई इनका दीवाना हो जाता है। यह पंजाब की रहने वाली है। पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को सिमी का जन्म हुआ है। सिमी बिहार कैडर की वर्ष 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। ये अपनी कार्यशैली के अलावा अपने लुक्स के लिए भी काफी चर्चित हैं। सोशल मीडिया में अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

दूसरे प्रयास में मिली सफलता
सिमी बेहद होनहार हैं। वर्ष 2016 में इन्होंने पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली थी जबकि सिमी का ख्वाब आईपीएस बनना था। इसके बाद सिमी यूपीएससी के साक्षात्कार तक पहुंची, मगर सफलता दूसरे प्रयास में मिली। 735वीं रैंक हासिल करते हुए सिमी आईपीएस बन गई।

सिमी नवजोत की शिक्षा
सिमी नवजोत की शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई। जुलाई 2010 में सिमी ने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, लुधियाना से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) की डिग्री प्राप्त की। यूपीएससी की परीक्षा के लिए सिमी ने नई दिल्ली के वाजी राज कोचिंग संस्थान से कोचिंग की।

पश्चिम बंगाल के आईएएस से हुआ प्यार
सिमी नवजोत की यूपीएससी में कामयाबी के साथ-साथ उसकी शादी भी देशभर की सुर्खियों में रही। दरअसल, सिमी ने आईएएस तुषार सिंगला से वर्ष 2020 के वैलेंटाइन के दिन लव मैरिज की थी। तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के वर्ष 2015 बैच के आईएएस है। बताया जाता है कि तुषार भी पंजाब के रहने वाले हैं।

2017 बैच की आईपीएस अधिकारी यह अफसर 

नवजोत सिमी बिहार कैडर की 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। सिमी अपने काम के अलावा लुक्स के लिए भी छाई रहती हैं।  इंस्टाग्राम पर उनकी अच्छी खासी फैन फोलोइंग है। इंस्टाग्राम पर उनके 12 लाख फॉलोवर्स हैं। सिमी ने 2016 में पंजाब सिविल सर्विस का एग्जाम क्लियर किया, लेकिन उनका सपना आईपीएस बनने का था। 

बता दें कि नवोजत सिमी ने डॉक्टर बनने के बाद तय किया कि उन्हें आईपीएस बनना है। इसे पूरा करने के लिए वह दिल्ली आ गईं और यहां के एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेकर उन्होंने यूपीएससी एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी और मुकाम हासिल कर लिया।