कानपुर यूनिवर्सिटी ने जलगांव यूनिवर्सिटी को सुपर ओवर में 2 रन से हराया
 

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वावधान में श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी में चल रही ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट (पुरूष वर्ग) चैंपियनशिप के तीसरे दिन
 

: पीडीयूएस यूनिवर्सिटी सीकर ने एचपीयू शिमला को 45 रन से हराया
: पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर ने सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट को 9 विकेट से हराया

 

झुंझुनूं। अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वावधान में श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी में चल रही ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट (पुरूष वर्ग) चैंपियनशिप के तीसरे दिन छत्रपति साहू जी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर और कवयित्री बहिणाबाई चौधरी उत्तर महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी जलगांव के बीच रोचक मुकाबला सुपर ओवर तक खिंचा, जहां कानपुर यूनिवर्सिटी ने जलगांव यूनिवर्सिटी को 2 रन से हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर ने हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला को 45 रन से शिकस्त दी। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर ने सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट को 9 विकेट से हराया। 

आज यहां जानकारी देते हुए चैंपियनशिप के आयोजन सचिव डॉ अरूण कुमार ने बताया कि पूल बी के मुकाबले में छत्रपति साहू जी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर ने टॉस जीतकर कवयित्री बहिणाबाई चौधरी उत्तर महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी जलगांव को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जलगांव यूनिवर्सिटी ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। इसमें नीरज जोशी ने 49 रन और तुषार ने 42 रन का योगदान दिया। कानपुर यूनिवर्सिटी की ओर से अमन यादव ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कानपुर यूनिवर्सिटी ने 4 ओवर में 32 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया।

इसके बाद आदेश के 38 गेंद पर खेली गई अर्धशतकीय 54 रन की पारी और अमन की 27 गेंद पर 40 रन की पारी के बूते पर 7 विकेट खोकर 163 रन बनाते हुए मैच को टाई करवा लिया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए कानपुर यूनिवर्सिटी ने 22 रन बनाए, जिसके जवाब में जलगांव यूनिवर्सिटी 20 रन ही बना सकी और इस रोमांचक मैच को 2 रन से हार गई। पूल डी के मुकाबले में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर ने मनीष घडवाल के 24 गेंद पर 33 रन और धु्रव खंडेलवाल के 23 गेंद पर 28 रन की बदौलत 20 ओवर में 146 रन पर ऑल आउट हो गई। एचपीयू यूनिवर्सिटी शिमला की ओर से आदित्य ने 34 रन देकर 3 विकेट, दलीप ने 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा कर रही एचपीयू यूनिवर्सिटी शिमला की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 101 रन ही बना पाई और पीडीयूएस यूनिवर्सिटी सीकर ने मुकाबला 45 रन से जीत लिया।

शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर की तरफ से अंकुश ने 18 रन देकर 3 और विनय ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए। पूल सी के मैच में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर ने सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट को 9 विकेट से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी की टीम 20 ओवर में 105 रन पर ऑल आउट हो गई।

राजकोट टीम की ओर से रामदेव ने 25 रन, श्रवण ने 16 रन का योगदान दिया, जबकि पूर्वांचल यूनिवर्सिटी की तरफ से विजय यादव ने 14 रन देकर 2 विकेट व शुभ शर्मा ने 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वीबीएसपीयू जौनपुर ने 12.5 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की। जौनपुर यूनिवर्सिटी की तरफ से बृजेन्द्र ने 35 गेंद पर 2 छक्के व 8 चौकों से सजी 59 रन व अभिषेक ने 42 रन की पारी खेली।