Adampur Byelection : आदमपुर में खिचड़ी सियासत, सोनाली की बहन बोली लड़ूंगी चुनाव, ससुरालिए बोले नहीं लड़ेंगे

 

सोनाली फौगाट के परिवार की राजनीति ने हिसार क्षेत्र में हलचल पैदा कर दी है। सोनाली की बहन रुकेश पूनिया ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है तो सोनाली के ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इधर, सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि वह भाजपा में ही रहेंगे। इन सब राजनीतिक हलचलों के बीच आदमपुर से चुनाव लडऩे की तैयारी में जुटे हुए कुलदीप बिश्रोई की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

इसी कुलदीप बिश्रोई ने एक दिन पहले ही सोनाली के जेठ और देवर के साथ मुलाकात की। इस दौरान कुलदीप बिश्नोई 10 मिनट तक फोगाट परिवार के सदस्यों के बीच रहे।.

सोनाली फोगाट के ससुराल वालों ने कहा कि दो दिन पहले हुई पंचायत से उनका कोई लेना-देना नहीं है और न ही उसमें हुए फैसलों पर उनकी सहमति है। उनके परिवार से कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेगा। अगर ढाका या पूनिया परिवार में से किसी को लड़ना है तो वह अपने बूते पर लड़े।

वहीं अब भाई रिंकू ढाका ने बोला है कि वह बीजेपी में ही रहेंगे। सोनाली परिवार के इस सियासी दांव-पेंच से कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए कुलदीप बिश्नोई की मुश्किलें और चिंता जरूर बढ़ रही हैं।

वह आदमपुर सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा से टिकट के सबसे ताकतवर दावेदार हैं। सोनाली परिवार मैदान में आया तो उनके लिए सियासी खतरे की घंटी बज सकती है।

वहीं हिसार की जाट धर्मशाला में हुई सर्व खाप महापंचायत में सोनाली की बेटी यशोधरा ने अपनी मौसी रुकेश पूनिया को मां की राजनीतिक विरासत सौंपने की घोषणा की थी। यशोधरा ने कहा कि वह अभी नाबालिग है और उसकी मौसी रुकेश उसकी शुभचिंतक हैं,

इसलिए वह अपनी मां की राजनीतिक विरासत उसे सौंपती है। ऐसे में सोनाली परिवार और खासकर उनकी बेटी के साथ लोगों की सहानुभूति का फायदा भी रुकेश पूनिया को मिलेगा।