Delhi की ये जगहें नहीं है किसी पेरिस से कम, नजारा देख आप भी एक बार चाहेंगे जाना, रात में बन जाता है विदेश 

विदेशों की नाईट लाइफ के बारे में तो आप जानते ही होंगे कितनी रंगीन होती है।
 

Delhi Night Life: विदेशों की नाईट लाइफ के बारे में तो आप जानते ही होंगे कितनी रंगीन होती है। कही न कही हर कोई उस लाइफ को जीने के बारे में सोचता है तो आपका यह सपना इंडिया में रहते हुए भी पूरा हो सकता है क्योंकि हम आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से दिल्ली एनसीआर की उन जगहों के बारे में बताने जा रहे है जो लंदर पेरिस से कम नहीं है। डेली यहां हजारों लोग आते-जाते रहते हैं।  

हम बात कर रहे हैं दिल्ली से सटा गुरुग्राम (Gurugram) की जो अपने आप में किसी विदेश से कम नहीं है। यहां के मॉल, ऑफिस, लोकेशंस और वर्क कल्चर सबकुछ दूसरे बड़े शहरों से खास है। ऐसे में आप भी नाइट लाइफ के शौकिन है और पार्टी की जगह तलाश रहे हैं तो गुरुग्राम से बेहतर जगह आपको नहीं मिलेगी।  

अपने गुरुग्राम के दिन की लाइफ को भले ही देखा होगा लेकिन की नाइटलाइफ (Night Life) का जो मजा है, वो आपको किसी और सिटी में नहीं मिलेगा। Gurugram की नाइट लाइफ किसी भी मामले में विदेशों से कमतर नहीं है।

आफ्टर स्टोरीज (After Stories)

यह भी यहां की एक पॉपुलर जगह है। यहां पर कई विदेशी डिशों के साथ आपको खाने-पीने के मल्टिपल ऑप्शन मिलते हैं। यहां नाइट का महौल एकदम खास है। 

मैनहट्टन ब्रीवरी एंड बार एक्सचेंज (Manhattan Brewery and Bar Exchange)

जैसा नाम वैसा ही दाम और माहौल भी ठीक वैसा, जी हां यहां पर आपको अपनी फेवरेट ड्रिंक्स मिल जाएंगी, यहां कीमतें थोड़ी ज्यादा लग सकती हैं, लेकिन यहां का माहौल और ड्रिंक्स दोनों आपका मन मोह लेंगी। इस जगह पर लाइव म्यूजिक, डीजे, जैसी फैसिलिटीज मौजूद हैं।

एंबियंस मॉल (Ambience Mall)

मेट्रो सिटी गुरुग्राम का जिक्र होते ही सबसे पहले जो ध्यान जाता है उसमें से एक ये एंबियंस मॉल है। आप यहां निर्धारित समय तक जमकर मस्ती करते हुए शॉपिंग कर सकते हैं।   इस लोकेशन पर हमेशा आपको पर्याप्त पार्किंग स्लॉट और खाने-पीने के लिए भी कई मशहूर रेस्तरां मिल जाएंगे। 

फील अलाइव (Feel Alive)

यहां आप कराओके नाइट्स कर सकते हैं, ड्रिंक्स का मजा ले सकते हैं, डीजे पर थिरक सकते हैं। फील अलाइव गुरुग्राम की नाइटलाइफ को कुछ अलग फील देता है। यहां लेडीज नाइट का भी आयोजन बेहद खास होता है।