Railway station: स्विट्जरलैंड नहीं भारत का है ये रेलवे स्टेशन, देखते ही चौंधिया जाएंगी आपकी आंखें, है बेहद खूबसूरत

 
हमारे देश में खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। स्वर्ग जैसा नजारा सिर्फ भारत में ही देखने को मिलता है. कई बार कुछ जगहों को देखने के बाद हमें अपनी आंखों पर यकीन नहीं होता कि ये जगहें हमारे देश भारत में हैं।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई यात्रियों के वीडियो वायरल होते रहते हैं जो अच्छी जगहों के बारे में बताते हैं और लोगों को दिखाते हैं। कुछ जगहों को देखकर लोग चौंक जाते हैं.

   हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हिमाचल प्रदेश का खूबसूरत रेलवे स्टेशन नजर आ रहा है. इसकी खूबसूरती के आगे स्विट्जरलैंड भी फीका पड़ जाएगा।

खूबसूरत रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल

खूबसूरत रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल
वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा रेलवे स्टेशन हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का है. शिमला को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रेलवे स्टेशन पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है.

वीडियो में आगे एक ट्रेन भी आती दिख रही है. बर्फ से ढके रेलवे स्टेशन की सुंदरता देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए। स्टेशन के आसपास कुछ घर और वाहन भी देखे जा सकते हैं।

   जिनकी छतें बर्फ से ढकी हुई नजर आती हैं. आसपास के पेड़ों की पत्तियों पर जमी बर्फ बेहद खूबसूरत लग रही है.

इस वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया
वायरल हो रहे इस वीडियो को भारतीय रेलवे ने फेसबुक पर अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा- 'हिमाचल प्रदेश के बर्फ से ढके शिमला स्टेशन के साथ चलते हुए, कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे एक सपने जैसा परिदृश्य प्रस्तुत करता है.

वीडियो को खबर लिखे जाने तक 44 हजार लोग देख चुके हैं और 2 हजार लोगों ने लाइक किया है. वीडियो पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- प्रकृति सुंदर है, कृपया हमारी ट्रेनों को सुंदर और स्वच्छ बनाएं. एक अन्य यूजर ने लिखा- ट्रेन को पेंट करने की जरूरत है. इसी तरह और भी कई यूजर्स ने इस नजारे की खूबसूरती की तारीफ की.