Post Office Scheme: आपको भी मिलेगी हर महीने ₹27000 पेंशन, करना होगा इस योजना में निवेश

 पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम (POMIS) के जरिए पति-पत्नी के खाते में हर महीने 27000 तक आ सकते हैं,
 
दोस्तों, अगर आप ऐसी पोस्ट ऑफिस स्कीम की तलाश में हैं जहां आपको अच्छा रिटर्न मिल रहा हो तो आप बिल्कुल सही प्लेटफॉर्म पर आए हैं। पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम (POMIS) के जरिए पति-पत्नी के खाते में हर महीने 27000 तक आ सकते हैं, इस स्कीम के जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

इस लेख के जरिए हम पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक तरह की स्कीम है जहां आप मोटी रकम कमा सकते हैं। इस स्कीम के जरिए आपको 5 साल तक निवेश करने तक हर महीने एक तय रकम मिलती है। आज के समय में ज्यादातर लोग पोस्ट ऑफिस में निवेश करना पसंद करते हैं। 

पोस्ट ऑफिस स्कीम में आपको कोई जोखिम देखने को नहीं मिलेगा और इस तरह की स्कीम में आपको हर महीने अच्छा रिटर्न भी मिलता है। जहां आप 5 साल तक निवेश करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं, हम इस बात को और करीब से जानने की कोशिश करेंगे और जानेंगे कि आप ऐसी पोस्ट ऑफिस स्कीम का फायदा कैसे उठा सकते हैं।

भारत का पोस्ट ऑफिस लगातार आम लोगों के लिए अच्छी-अच्छी योजनाएं लेकर आता रहता है जिसके जरिए लोग निवेश करके मोटी रकम कमा सकते हैं। और उन्हें लगभग कोई जोखिम देखने को नहीं मिलता है और पोस्ट ऑफिस उनसे वादा करता है कि आपका पैसा बच गया। पोस्ट ऑफिस की एक योजना पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम के जरिए पति-पत्नी एक तय समय पर हर महीने 27000 तक पा सकते हैं। 


जहां उन्हें 5 साल तक निवेश करना होगा उसके बाद ही उन्हें एक तय समय पर हर महीने अच्छा रिटर्न मिलेगा। अगर बात करें इस योजना की जो कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में से एक है जहां पर आपको लगभग कोई जोखिम देखने को नहीं मिलेगा। वहीं आपको इसकी सालाना ब्याज दर 7.4% मिलती रहेगी। जहां पर आप अधिकतम 9 लाख रुपए तक का निवेश करके इसका लुत्फ उठा सकते हैं वहीं ज्वाइंट अकाउंट में आप 15 लाख रुपए तक का निवेश कर सकते हैं।