सागर धनखड़ मर्डर केस में आरोपी सुशील कुमार पर नए आरोप, जबरदस्ती घर में घुसकर समझौते का दबाव
 

बहुचर्चित पहलवान सागर धनखड़ मर्डर केस में मुख्य आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार पर परिजनों ने आरोप जड़ते हुए कहा है
 

बहुचर्चित पहलवान सागर धनखड़ मर्डर केस में मुख्य आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार पर परिजनों ने आरोप जड़ते हुए कहा है कि उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है और हम खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा है कि इस मामले में फिलहाल आरोपी सुशील कुमार जमानत पर बाहर चल रहा है और लगातार सागर के परिवार पर समझौते के लिए दबाव डाला जा रहा है. 

परिजनों ने बताया कि इस मामले में समझौता करने के लिए लगातार धमकियां मिल रही है और बात न मानने पर उन्हें और उनके गवाहों को फंसाने की बात कही जा रही है. कुछ दिन पहले पुलिस की ड्रेस में कुछ युवक जबरदस्ती घर में घुस आए और उनको समझौते के लिए धमकी दी. बता दें कि सागर धनखड़ मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार पर कोर्ट में आरोप तय हो चुके हैं.

ये हैं पूरा मामला

बता दें कि 4 मई, 2021 की रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सुशील कुमार ने अपने साथियों के साथ सागर धनखड़ की डंडों से जमकर पिटाई की थी. बाद में उपचार के दौरान सागर की मौत हो गई. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मर्डर के बाद सुशील कुमार 17 दिन तक गिरफ्तारी से बचता रहा लेकिन 23 मई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे धर- दबोचा. इस मामले में पहलवान सुशील कुमार, पहलवान अनिरुद्ध दहिया समेत 16 अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और आपराधिक साजिश जैसे आरोप तय हो चुके हैं.

मर्डर की ये बताई जा रही है वजह

• बताया जा रहा है कि मृतक सागर धनखड़ दिल्ली में जिस फ्लैट में रहता था, वो सुशील के रिश्तेदार का था और आरोप है कि सागर ने उस फ्लैट का 40 हजार रुपए किराया देने से मना कर दिया था. इससे सुशील खफा हो गया था. 
• वहीं यह भी कहा गया कि सागर को पहलवानी में आगे बढ़ता देख कर सुशील खुशी नहीं था और छत्रसाल स्टेडियम में उसकी सत्ता को चुनौती मिल रही थी. सागर को बच्चे गुरु बोलकर पैर छुने लगें थे और यह सब सुशील कुमार बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था और उसने सागर धनखड़ को मौत के घाट उतार दिया. 

अब परिवार को धमकियां

मृतक सागर धनखड़ के पिता ने बताया कि वे अपने स्वास्थ्य की जांच को लेकर दिल्ली स्थित बालाजी अस्पताल गए हुए थे. इसी दौरान कुछ पुलिसकर्मी और अमित रोलद उसके घर पहुंच कर उनकी पत्नी सविता को धमकी देकर गए हैं कि सुशील पहलवान को बाहर निकलवाने को लेकर राजीनामा कर लो नहीं तो गवाह को भी फंसा दिया जाएगा.

मामले के मुख्य गवाह पर केस दर्ज

परिजनों ने कहा कि 6 बजे अमित रोलद और पुलिसकर्मी घर पर आए थे और रात 9 बजे अमित रोलद ने पहलवान सागर हत्याकांड के मुख्य गवाह सोनू माहल और जय भगवान के खिलाफ मोहाना थाना और सदर थाना नरवाना में शराब ठेकों पर कब्जे का केस दर्ज करा दिया. हम इन बातों को लेकर कई बार पुलिस को अवगत करा चुके हैं लेकिन परिवार को सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा रही है.