Jeet Adani Engagement: गौतम अडानी के घर में खुशियों की लहर, बेटे जीत की हुई सगाई, जानिए कौन हैं उनकी मंगेतर, वायरल हो रही तस्वीरें
 

अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी ने रविवार (12 मार्च) को दिवा जैमीन शाह से सगाई कर ली है।
 

Jeet Adani Engagement: अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी ने रविवार (12 मार्च) को दिवा जैमीन शाह से सगाई कर ली है। सगाई अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित की गई थी, जिसमें केवल करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य उपस्थित थे। दिवा सी.दिनेश एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के हीरा व्यापारी जैमिन शाह की बेटी हैं। 

चूंकि जीत और दिवा की सगाई एक निजी मामला था, इसलिए समारोह के बारे में अब तक बहुत कम जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

उनके सगाई समारोह से जो तस्वीरें उपलब्ध कराई गई हैं, उनमें से एक में यह जोड़ी स्वर्ग में बनी जोड़ी की तरह लग रही थी। उन्होंने पेस्टल टोन में पारंपरिक पोशाक पहनी थी।

 जीत अडानी और दिवा Jaimin शाह की तस्वीर:

पेस्टल ब्लू दुपट्टे के साथ कढ़ाई वाले लहंगे में दिवा बेहद खूबसूरत लग रही थीं। हल्के रंग की कढ़ाई वाली जैकेट के साथ पेस्टल ब्लू कुर्ता सेट में जीत उसके साथ जुड़ गई।

कौन है जीत अडानी ? 

जीत अडानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड एप्लाइड साइंसेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। वह 2019 में अदानी समूह में शामिल हुए और वर्तमान में समूह वित्त के उपाध्यक्ष हैं।

उन्होंने अडानी समूह की वेबसाइट पर उल्लेखित स्ट्रैटेजिक फाइनेंस, कैपिटल मार्केट्स और रिस्क एंड गवर्नेंस पॉलिसी को देखते हुए ग्रुप सीएफओ के कार्यालय में अपना करियर शुरू किया।

जानकारी के अनुसार जीत "अडानी हवाईअड्डे के कारोबार के साथ-साथ अदानी डिजिटल लैब्स का भी नेतृत्व कर रहे है - जो अदानी समूह के व्यवसायों के सभी उपभोक्ताओं को पूरा करने के लिए एक सुपर ऐप बनाने के लिए तैयार है।"

कौन है जीत की होने वाली पत्नी

दिवा जैमिन शाह हीरा कारोबारी जैमिन शाह की बेटी हैं। वह हीरा कंपनी सी दिनेश एंड को-प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं। हीरा कंपनी मुंबई और सूरत से बाहर स्थित है। इसकी स्थापना चीनू दोशी और दिनेश शाह ने की थी। कंपनी में जिगर दोषी, अमित दोषी, योमेश शाह, जैमिन शाह निदेशक रहे हैं।