IAS Priyanka Goyal Success Story: देश की सबसे खूबसूरत IAS अफसर, इंस्टाग्राम पर हैं लाखों फालोअर्स

IAS प्रियंका गोयल का जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। केशव महाविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन में बी.कॉम की उपाधि प्राप्त की और फिर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू की।
 

IAS Priyanka Goyal Success Story : IAS प्रियंका गोयल का जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ। केशव महाविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन में बी.कॉम की उपाधि प्राप्त की और फिर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू की।

अपने छठे और फाइनल अटेंप्ट में, उन्होंने परीक्षा पास की, जिससे उन्हें 369 की ऑल इंडिया रैंक प्राप्त हुई और 2023 में आईएएस अधिकारी बन गईं। बाधाओं के बावजूद, प्रियंका ने अपने सपने को कभी नहीं छोड़ा और अपने समर्पण और दृढ़ संकल्प से एक सिविल सेवक बन गईं।

अपनी छह साल की जर्नी के दौरान, उन्होंने सेल्फ-डाउट और असफलताओं का एक्सपीरिएंस किया, लेकिन उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत सफल रही।

आए थे 965 नंबर

प्रियंका ने अपने ऑप्शनल सब्जेक्ट लोक प्रशासन में 292 नंबरों के साथ बेस्ट नंबर प्राप्त किए और फाइनल लिस्ट में, उन्होंने 193 के इंटरव्यू स्कोर समेत कुल 965 नंबर प्राप्त किए।

सोशल मीडिया में हैं एक्टिव
अपनी एक्टिव सोशल मीडिया प्रेजेंस के कारण, प्रियंका गोयल ने इंस्टाग्राम पर 184K की फॉलोअर्स हैं। हालांकि उसे मूल रूप से परीक्षा की तैयारी के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि वह सिलेबस को पूरी तरह से समझ नहीं पाई थीं।

और कर लिया UPSC पास
फिर भी वह अडिग रहीं और अपने अगले अटेंप्ट में पासिंग मार्क्स लाने में सफल रहीं। प्रियंका अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।