पति ने पत्नी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर, खूबियां मोह लेगी हरकिसी का मन

 

ताजमहल को मोहब्बत की निशानी कहा जाता है। प्यार की इसी निशानी को देखने के लिए लोग देश- विदेशों से आगरा पहुंचते हैं। तो वहीं, मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में एक शख्स ने अपने प्यार के इजाहर में पत्नी को ताजमहल जैसा घर तोहफे में दे दिया। ये घर सोशल मीडिया पर भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

पत्नी को दे दिया ताजमहल जैसा घर

मिली जानकारी के मुताबिक, इस घर में चार बेडरूम, एक किचन, लाइब्रेरी, मेडिटेशन रूम तक है। इस आलीशान घर का क्षेत्रफल मीनार के साथ 90x90 बताया जा रहा है।  हूबहू ताजमहल जैसा दिखने वाला यह घर मध्यप्रदेश के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने बनवाया है, उन्होंने बताया कि पहले ताजमहल को ताप्ती नदी के किनारे बनाया जाता था, लेकिन बाद में उसे आगरा में बनाया गया। उन्होंने बताया कि वह जब भी ताजमहल को देखते थे, उन्हें मलाल होता था कि यह मध्यप्रदेश में क्यों नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मोहब्बत, अपनी पत्नी मंजूषा चौकसे को तोहफे में ताजमहल जैसा घर ही दे दिया।

ये है इस घर की खूबियां

घर बनाने वाले इंजीनियर प्रवीण चौकसे बताते हैं कि इस कठिन काम को पूरा करने में तीन साल का समय लग गया। ताजमहल जैसे दिखने वाले इस घर का क्षेत्रफल 90x90 है। इंजीनियर प्रवीण चौकसे के मुताबिक, इस घर की ऊंचाई 29 फीट रखी गई है। इसमें ताजमहज जैसे मीनार की हूबहू नकल बनाई गई है। इसके अलावा घर का फर्श राजस्थान के मकराना से बनाया गया है।
 

घर के अंदर बंगाल और इंदौर के कारीगरों ने की है नक्काशी

घर के अंदर की नक्काशी बंगाल और इंदौर के कारीगरों ने की है तो फर्नीचर सूरत और मुंबई के कलाकारों ने बनाया है। घर में एक बड़ा हॉल, दो बेडरूम नीचे तो दो ही बेडरूम ऊपर हैं। तो वहीं लोग इस घर को बेहद पसंद कर रहे हैं और जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Read more: https://www.amarujala.com/national/madhya-pradesh-s-burhanpur-resident-anand-prakash-chouksey-gifted-a-house-like-replica-of-agra-s-taj-mahal-to-his-wife?src=video-related

Read more: https://www.amarujala.com/national/madhya-pradesh-s-burhanpur-resident-anand-prakash-chouksey-gifted-a-house-like-replica-of-agra-s-taj-mahal-to-his-wife?src=video-related