HDFC ग्राहकों को अलर्ट! बैंक खाताधारकों का हुआ डेटा लीक, बैंक ने दिया ये बयान

अगर आपका अकाउंट भी HDFC Bank में है तो इस खबर को जरूर पढ़ें।
 

HDFC Bank Scam: अगर आपका अकाउंट भी HDFC Bank में है तो इस खबर को जरूर पढ़ें। देश में साइबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एचडीएफसी बैंक के खाताधारकों का डेटा लीक होने की खबर आई है।

पिछले कुछ दिनों से रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बैंक के 6 लाख ग्राहकों का डेटा डार्क वेब पर लीक हो गया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि ग्राहकों की निजी जानकारियां भी लीक हुई हैं।

रिपोर्ट मिलने के बाद परेशान लोगों की जानकारी लोकप्रिय साइबर क्रिमिनल फोरम पर पोस्ट कर दी गई है। ऐसी खबरों के बाद लोग काफी ज़्यादा परेशान हैं। 

आपको दें कि साइबर अपराधियों ने खाताधारकों के नाम, ई-मेल, पते और मोबाइल नंबर से जुड़ा डेटा लीक किया है। 6 लाख लोगों का लीक हुआ डेटा डार्क वेब पर डाल दिया गया है।

HDFC बैंक ने दिया बड़ा बयान

इस पर HDFC बैंक की ओर से भी बयान आया है। बैंक ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर ऐसे किसी भी दावे का खंडन किया है। बैंक की तरफ से कहा गया कि एचडीएफसी बैंक का कोई डेटा लीक नहीं हुआ है। 

बैंक की ओर से यह भी बताया गया कि हमारे सिस्टम में कोई गलत एक्सेस नहीं किया गया है। ग्राहकों का डाटा पूरी तरह सुरक्षित है।

बैंक ने यह भी लिखा कि बैंकिंग इकोसिस्टम की पूरी निगरानी की जा रही है. डेटा सुरक्षा हमारे लिए प्राथमिक है। इस तरह के दावों को बैंक ने पूरी तरह खारिज कर दिया है।