Hardeep Singh Nijjar Murder Update : 90 सेकंड में 50 राउंड फायरिंग, ऐसे हुई थी निज्जर की हत्या... CCTV फुटेज में हुआ ये बड़ा खुलासा

वॉशिंगटन पोस्ट ने खुलासा किया है कि कनाडा के सरें में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या किस तरह हुई थी?
 

 Hardeep Singh Nijjar Murder Update : वॉशिंगटन पोस्ट ने खुलासा किया है कि कनाडा के सरें में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या किस तरह हुई थी? अखबार ने 90 सेकंड के CCTV फुटेज और चश्मदीदों के हवाले से बताया कि हमले में 6 लोग शामिल थे, 

जो 2 गाड़ियों से आए थे। निज्जर जैसे ही पार्किंग में पहुंचा आरोपियों ने उस पर करीब 50 राउंड फायरिंग की। इनमें से 34 गोलियां निज्जर को लगीं, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, निज्जर की हत्या का वीडियो गुरुद्वारा में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया था, जो कि अब जांच टीम के साथ शेयर किया गया है। वाशिंगटन पोस्ट ने 90 सेकंड के वीडियो की पुष्टि की है। 

 वीडियो में देखा गया कि निज्जर की ग्रे कलर की पिकअप ट्रक गुरुद्वारे के पार्किंग से बाहर निकल रही है, इसके साथ ही वहां एक सेडान कार और आती, जिसमें से हत्यारों ने निकलकर निज्जर को गोलियां मारी दी। अखबार का कहना है कि इससे पता चलता है कि निज्जर के मर्डर की प्लानिंग बड़े स्तर पर की गई थी। 

जानें कौन था निज्जर?

बता दें निज्जर मूल रूप से पंजाब के जालंधर जिले का निवासी था। वह साल 1995 में कनाडा चला गया था। तबसे ही उसका 'खालिस्तानी आतंकवाद' से जुड़ाव हो गया था।  शुरुआत में वो बब्बर खालसा नाम के खालिस्तानी संगठन से जुड़ा रहा। 

साल 2007 में लुधियाना में शिंगार सिनेमा ब्लास्ट हुआ और साल 2009 में पटियाला में राष्ट्रीय सिख संगत के अध्यक्ष रुल्दा सिंह की हत्या।  इन दोनों घटनाओं में निज्जर का हाथ बताया जाता है। 

नवंबर 2020 में डेरा अनुयायी मनोहर लाल अरोड़ा और रोपड़ के एक गांव के सरपंच अवतार सिंह की हत्या में निज्जर का नाम आया। 

जानकारी के अनुसार निज्जर कनाडा के सरे शहर में गैंगस्टर अर्शदीप सिंह गिल उर्फ ​​अर्श डाला का भी साथी बन गया था। 

पंजाब और कनाडा में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए वो पैसे से जुड़े अपराधों में भी शामिल था और इसीलिए वो कनाडा के कई और गिरोहों के निशाने पर भी था।