सड़क हादसे में बेटी की हुई थी मौत, परिवार ने जागरूकता फैलाने के लिए बांटे हेलमेट, जानिए पूरी डिटेल्स 

भारत में हर दूसरे दिन सड़क दुर्घटनाएँ होती है और रुकने का नाम ही नहीं ले रही।
 

Viral News: भारत में हर दूसरे दिन सड़क दुर्घटनाएँ होती है और रुकने का नाम ही नहीं ले रही। इन हादसों का मुख्य कारण यात्रियों का हेलमेट न पहनना है और इन नियमों का पालन न करना हैं। सरकार ने बाइक चलाते समय लोगों को सड़कों पर हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। 

कोर्ट ने पिछली सीट पर सवार लोगों के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है, लेकिन यात्री अब भी बिना हेलमेट के तेजी से गाड़ी चला रहे हैं।

सड़क दुर्घटना में हुई थी बेटी की मृत्यु

हाल ही में एक घटना में, मध्य प्रदेश की एक बेटी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई क्योंकि उसने हेलमेट नहीं पहना था। उनके शोक के दिन, उनका परिवार एक नई मिसाल कायम करता है।

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ग्राम झिरन्या में पीछे बैठी बाइक उसका भाई चला रहा था। हादसे में बच्ची के सिर में चोट लग गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जागरूकता फैलाने के लिए बांटे हेलमेट

शोक के दिन परिवार ने सड़क दुर्घटनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 40 हेलमेट वितरित करने की योजना बनाई। उन्होंने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने और सुरक्षा का संदेश दिया।

यातायात नियमों का पालन करें 

न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि भारत के विभिन्न हिस्सों में ऐसी कई सड़क दुर्घटनाएँ हुई हैं। लोगों को हमेशा यातायात नियमों का पालन करने और हेलमेट पहनने की सलाह दी जाती है। 

ट्रैफिक पुलिस भी हेलमेट न पहनने वाले या ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को पकड़ने पर उनसे जुर्माना वसूलती है।