Canara Bank loan: केनरा बैंक से 10 लाख रूपए लोन कैसे ले! यहां जाने पूरा प्रोसेस

केनरा बैंक भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक है। प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत उद्यमियों/कारोबारियों को कारोबार शुरू करने या उसका विस्तार करने के लिए आसान शर्तों पर मुद्रा लोन दिया जाता है।
 

Canara Bank loan: केनरा बैंक भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक है। प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत उद्यमियों/कारोबारियों को कारोबार शुरू करने या उसका विस्तार करने के लिए आसान शर्तों पर मुद्रा लोन दिया जाता है। अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं या कारोबार को और आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन आपके पास पर्याप्त फंड नहीं है, तो केनरा बैंक आपको आसानी से 10 लाख रुपये तक का लोन दे सकता है। जिसे आप 7 साल की अवधि तक चुका सकते हैं। केनरा बैंक मुद्रा लोन के लिए आवेदन कैसे करें और इसके लिए जरूरी दस्तावेजों के बारे में जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़ें।

केनरा बैंक मुद्रा लोन 2024 क्या है?

केंद्र सरकार ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम कारोबारियों के लिए साल 2015 में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत की थी। देश के ज्यादातर राष्ट्रीयकृत बैंक इस योजना के तहत लोन की सुविधा देते हैं। इसी क्रम में केनरा बैंक भी अपने ग्राहकों को केनरा बैंक मुद्रा लोन के तहत 50,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का लोन मुहैया कराता है। वैसे तो शिशु किशोर और तरुण योजना के लिए इस लोन की ब्याज दरें अलग-अलग हैं, लेकिन आम तौर पर इसमें 9.85% की ब्याज दर वसूली जाती है।

केनरा बैंक मुद्रा लोन का मुख्य उद्देश्य देश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों को उनके व्यवसाय के लिए लोन की सुविधा प्रदान करना है। इसमें आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत लिया गया लोन 7 साल तक चुकाया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन?

केनरा बैंक मुद्रा लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले कैनरा बैंक की नजदीकी शाखा में जाना होगा।

बैंक में आपको संबंधित कर्मचारियों से मुद्रा लोन योजना के बारे में जानकारी और जरूरी दस्तावेज लेने होंगे।

जानकारी मिलने के बाद किसी भी कर्मचारी से मुद्रा लोन के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करें।

फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यान से भरें और जरूरी दस्तावेज फॉर्म के साथ अटैच करें।

भरे हुए फॉर्म को दस्तावेजों के साथ बैंक कर्मचारी के पास जमा कर दें।

अब आपके आवेदन की जांच की जाएगी और अगर आप योग्य पाए जाते हैं तो आपका लोन स्वीकृत हो जाएगा।