Business Idea:  कम कीमत में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, होगी लाखों की कमाई

 
Business Idea: अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है, तो आज हम आपके लिए लाए है एक शानदार बिजनेस आइडिया। नारियल पानी का बिजनेस कम पैसे के एक शानदार बिजनेस है।

इस बिजनेस को बहुत ही कम पैसे में शुरू करके आप मोटा मुनाफा कमा सकते है। ये एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप किसी भी चौक, चौराहे या मार्केट प्लेस, गार्डन, पर्यटन स्थल, में असानी से शुरू कर सकते है।

 

नारियल पानी बिजनेस कैसे शुरू करें

बता दें कि नारियल पानी हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नारियल पानी में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं। गर्मी हो या फिर सर्दी लोग नारियल पानी पीते ही है। ऐसे में आपका ये बिजनेस सालभर चलने वाला है। 

 

अक्सर आपने देखा होगा हर गली चौराहें पर रेहड़ी लगाकर नारियल पानी बेचते है। मगर आप चाहे तो इस नई टेक्नोलॉजी की मशीन के साथ में आप नारियल पानी का बिजनेस कर सकते है। लेकिन इसके के लिए सबसे पहले आपको इसके बारें में पूरा मार्केट रिसर्च करना जरुरी है। जहां पर नारियल पानी के व्यापार को स्टार्ट करना चाहते है वहां पर इस बिजनेस की डिमांड को पता करना जरुरी है। 


कम लागत में मिलेगा मोटा मुनाफा 

इस काम में बहुत अधिक लागत की जरूरत नहीं पड़ती है। ज्यादातर जो पैसे खर्च होते हैं वो नारियल खरीदने में ही होते हैं। अगर आप कोई दुकान खोलना चाहते हैं, तो किराया आपके लोकल मार्केट के रेट अनुसार लगेगा। एक औसत अनुमान के मुताबिक, आप 15,000 रुपये लगाकर नारियल पानी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। एक अनुमान के मुताबिक आप इस बिजनेस से 70,000-80,000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं। हालांकि इस काम को शुरू करते वक्त साफ सफाई का ध्यान रखें।