Red Alert: इस राज्य में किया गया रेड अलर्ट जारी, भारी पुलिस बल किया तैनात, जानें पूरी खबर

मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार राज्य में गणतंत्र दिवस के शांतिपूर्ण समारोह को सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी किया गया।
 

Red Alert: मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार राज्य में गणतंत्र दिवस के शांतिपूर्ण समारोह को सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी किया गया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों (सीपी)/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जिलाध्यक्षों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।  

उन्होंने सभी स्टेशन हाउस अधिकारियों (एसएचओ) और राजपत्रित अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह की समाप्ति तक फील्ड में रहने के लिए भी कहा। अतिरिक्त जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो खुद राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जालंधर में डेरा डाले हुए हैं, ने कहा कि वाहनों और संदिग्ध लोगों की व्यापक जांच के भी आदेश दिए गए हैं। 

अंतरराज्यीय और अंतरजिला सीमाओं को किया सील 

डीजीपी पंजाब द्वारा उन्होंने कहा कि राज्य में सभी अंतरराज्यीय और अंतरजिला सीमाओं को सील कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य के महत्वपूर्ण जिलों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल भी तैनात किए गए हैं।

उन्होंने पंजाब के लोगों से हर समय सतर्क रहने और कुछ भी संदिग्ध पाए जाने पर तुरंत पुलिस को सूचना देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "लोग 112 या 181 हेल्पलाइन नंबरों पर पुलिस को सूचित कर सकते हैं।"

इस बीच, पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित गुरुवार को जालंधर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और सलामी लेंगे।

दो दिन पहले 24 जनवरी को पुलिस ने बम विस्फोट की धमकी देने वाला एक गुमनाम फोन कॉल मिलने के बाद चंडीगढ़ कोर्ट परिसर से एक टिफिन बॉक्स और बोतल से भरा कैरी बैग बरामद किया था।