BSNL का ये रिचार्ज प्लान करेगा सबकी बोलती बंद! ले आया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान

3 जुलाई से जियो और एयरटेल के रिचार्ज प्लान महंगे हो रहे हैं। वहीं, Vi के रिचार्ज प्लान भी 4 जुलाई से अपने रिचार्ज प्लान की दरें बढ़ाने जा रहे हैं।
 

3 जुलाई से जियो और एयरटेल के रिचार्ज प्लान महंगे हो रहे हैं। वहीं, Vi के रिचार्ज प्लान भी 4 जुलाई से अपने रिचार्ज प्लान की दरें बढ़ाने जा रहे हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के पास लंबी वैलिडिटी वाला प्लान है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 600GB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने भी 45 दिन वाला सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। आइए जानते हैं BSNL के इस 365 दिन की वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान के बारे में...

1999 रुपये वाला प्लान
BSNL के इस लंबी वैलिडिटी वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत 1999 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को 365 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 600GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इस डेटा का इस्तेमाल यूजर्स बिना किसी डेली लिमिट के कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को रोजाना 100 फ्री SMS ऑफर किए जा रहे हैं।

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर फ्री वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसमें यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग का भी लाभ मिलेगा। इसके अलावा सरकारी टेलीकॉम कंपनी के यूजर्स को कई वैल्यू एडेड सर्विसेज का लाभ मिलता है, जिसमें ज़िंग म्यूजिक, बीएसएनएल ट्यून्स, गेमियम, हार्डी गेम्स आदि शामिल हैं।

नया रिचार्ज प्लान
भारत संचार निगम लिमिटेड ने 249 रुपये का नया रिचार्ज प्लान भी लॉन्च किया है। बीएसएनएल राजस्थान ने अपने एक्स हैंडल से इस नए प्लान की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें यूजर्स को 45 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिलेगी। इस 4G प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डाटा और 100 फ्री एसएमएस का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इस रिचार्ज प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ दिया जाएगा।