Royal Enfield Bobber 350: बुलेट का घमंड तोड़ने के लिए जल्द लांच होगी Royal Enfield Bobber 350 ,जानें कीमत और फीचर्स 

दोस्तों, मार्केट में हर समय कई बाइक और स्कूटर लॉन्च होते रहते हैं. लेकिन कुछ बाइक ऐसी होती हैं जो पूरे देश का दिल जीत लेती हैं.
 

Royal Enfield Bobber 350:  दोस्तों, मार्केट में हर समय कई बाइक और स्कूटर लॉन्च होते रहते हैं. लेकिन कुछ बाइक ऐसी होती हैं जो पूरे देश का दिल जीत लेती हैं. उन्हीं बाइक में से एक है Royal Enfield Bobber 350. यह बाइक इसी साल अक्टूबर में लॉन्च होने वाली है. इस लेख में हम आपको Royal Enfield Bobber 350 की कीमत और अन्य खूबियों के बारे में बताते हैं.

Royal Enfield Bobber 350 का डिज़ाइन

सबसे पहले बात करते हैं इस अपकमिंग बाइक के डिज़ाइन की. Royal Enfield Bobber 350 पुराने ज़माने के रेट्रो लुक के साथ आती है. इसमें सिर्फ़ एक सीट है. पूरी बाइक क्रोम फिनिशिंग के साथ आती है. इसका फ्यूल टैंक टियरड्रॉप स्टाइल का है.

Royal Enfield Bobber 350 में 349CC का एयर-कूल्ड इंजन लगा है. यह 6100 RPM पर चलता है. और 20.2 bhp की पावर देता है. यह इंजन अधिकतम 27 Nm का टॉर्क देता है. इतने ज़्यादा टॉर्क की वजह से यह बाइक आसानी से चढ़ाई चढ़ सकती है. इस दमदार इंजन की वजह से इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाती है।

रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 माइलेज

अब भाईसाहब, मानना पड़ेगा कि माइलेज के मामले में भी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 किसी से पीछे नहीं है। यह फुल टैंक पर 455 किलोमीटर तक चल सकती है। और 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इतनी माइलेज के साथ यह बाइक किफायती विकल्प है। आपको बता दें कि इसका इंजन टैंक 13 लीटर का है।

रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 के फीचर्स

भले ही यह बाइक दादा जी के जमाने के लुक के साथ आती है, लेकिन इसमें सभी फीचर्स आधुनिक हैं। इस बाइक में ये सभी खूबियां देखने को मिलती हैं:

41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन

सिंगल चैनल ABS

एनालॉग स्पीडोमीटर

फ्रंट डिस्क ब्रेक

19 इंच के फ्रंट टायर

18 इंच के रियर टायर

रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 कीमत की जानकारी

अब आखिर में अपने असली मुद्दे पर आते हैं- रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 की कीमत क्या है? तो आपको बता दें कि इस बाइक की अनुमानित कीमत 2 लाख रुपये से लेकर 2.3 लाख रुपये के बीच है।

इस कीमत के साथ रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 का मुकाबला टीवीएस रोनिन और जावा 350 जैसी बाइक्स से है। लेकिन यह उन बाइक्स से बेहतर है क्योंकि इसमें ज्यादा पावरफुल इंजन और ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं।

जैसा कि हमने आपको इस लेख की शुरुआत में बताया था कि इस बाइक को इस साल अक्टूबर 2024 में लॉन्च किए जाने की संभावना है। लेकिन यह तारीख आगे या बाद में भी हो सकती है। इस बाइक से जुड़ा जो भी अपडेट आएगा, हम आपको अपनी वेबसाइट पर अपडेट करेंगे।