Hyundai Verna 2023 : लॉन्च से पहले ही लीक हो गई हुंडई की नई कार, डिजाइन देख आपको भी हो जाएगा प्यार, अभी जान लो सभी फीचर्स

आगामी हुंडई वरना 2023 के बारे में बहुत सी डिटेल्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। लोकप्रिय मध्यम आकार की सेडान, जो अपने छठी पीढ़ी के अवतार में बाजार में प्रवेश करेगी, 21 मार्च को लॉन्च होने वाली है।
 

Hyundai Verna 2023 : आगामी हुंडई वरना 2023 के बारे में बहुत सी डिटेल्स लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। लोकप्रिय मध्यम आकार की सेडान, जो अपने छठी पीढ़ी के अवतार में बाजार में प्रवेश करेगी, 21 मार्च को लॉन्च होने वाली है। अब तक सामने आई जानकारी के आधार पर कहा जा सकता है कि कार काफी शानदार होने वाली है, इसमें कई नए फीचर्स होंगे और शक्तिशाली पावरट्रेन का दावा किया जा रहा है।

कीमत भी होगी सिर्फ इतनी 

इसमें कोई शक नहीं कि नई वरना की कीमत पुरानी वरना से ज्यादा होगी। कहा जा रहा है कि कार की कीमत 9.99 लाख रुपये से 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। वहीं इस समय मौजूदा मॉडल की कीमत 9.64 लाख रुपये से 15.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

हुंडई वरना 2023 वेरिएंट

नई वरना को चार ट्रिम्स - EX, S, SX और SX(O) में पेश किया जा रहा है। चार ट्रिम्स को आगे ट्रिम, पावरट्रेन और कलर कॉम्बिनेशन के आधार पर 14 वेरिएंट में विभाजित किया गया है।

हुंडई वरना 2023 के फीचर्स 

कार निर्माता ने हाल ही में नई वरना के फीचर्स का खुलासा किया। इसके एक्सटीरियर को हम टीजर इमेज में पहले ही देख चुके हैं। विवरण अब और अधिक स्पष्ट हैं। कार में सेगमेंट-फर्स्ट होराइजन एलईडी पोजिशनिंग लैंप हैं। वहीं पीछे की तरफ पैरामीट्रिक कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स हैं।

जब केबिन के अंदर की सुविधाओं की बात आती है, तो नई वरना में सेगमेंट-फर्स्ट स्विचेबल टाइप इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोलर और फ्रंट हीटेड/वेंटिलेटेड सीटें हैं। इसके अलावा बोस प्रीमियम साउंड 8 स्पीकर सिस्टम, 10.25-इंच एचडी ऑडियो वीडियो नेविगेशन सिस्टम और रंगीन टीएफटी एमआईडी के साथ डिजिटल क्लस्टर मिलने वाला है।

सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली होगा इंजन 

कार में दो इंजन विकल्प हैं - 1.5-लीटर MPi पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल। MPi पेट्रोल मिल को 6-स्पीड MT या IVT ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जा सकता है, जबकि Turbo GDi पेट्रोल मोटर को 6-स्पीड MT या 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा जा सकता है। 

नई Verna का 1.5-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन 160PS की अधिकतम पावर और 253Nm के पीक टॉर्क पर सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली है। यह स्कोडा स्लाविया और वोक्सवैगन वर्चुस द्वारा नियोजित 150PS / 250Nm 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी मात देता है।

नई वरना की लंबाई 4,535mm, चौड़ाई 1,765mm और ऊंचाई 1,475mm है। इसमें 2,670mm लंबा व्हीलबेस है। व्हीलबेस और चौड़ाई के मामले में नई वरना नई सिटी से बेहतर है।