Auto Expo 2023 में नज़र आएगी ये शानदार कार, 700Kmकी होगी रेंज, टेस्ला की कार को देगी टक्कर 

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया है, जिसमें एक वेरिएंट में 61.4 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और हायर वर्जन में 82.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है।
 

Auto Expo 2023 : BYD ऑटो एक्सपो 2023 में कारों की एक वाइड वैरायटी पेश करेगा, इस तथ्य के बावजूद कि कई अन्य निर्माताओं ने इस आयोजन को छोड़ने का फैसला किया है। बीवाईडी या चीन की एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD ) द्वारा निर्मित नई सील सेडान के भारत में ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत करने की अफवाह है। जिसमें यह कंपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान कार BYD Seal को देश के सामने पेश करेगी। ऑटो एक्सपो आगामी 13 जनवरी से लेकर 18 जनवरी तक ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा। 

बता दें कि, BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान कार पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जो कि Ocean X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर तैयारी इस सेडान कार की लंबाई 4.80 मीटर, चौड़ाई 1.87 मीटर, उंचाई 1.46 मीटर और इसमें 2.92 मीटर का व्हीलबेस दिया गया है। साइज में बड़ी होने के नाते आपको कार के भी बेहतर केबिन स्पेस मिलता है। 

कार की पावर और परफॉर्मेंस: 

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया है, जिसमें एक वेरिएंट में 61.4 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और हायर वर्जन में 82.5 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि, इसका लोअर वर्जन सिंगल चार्ज में 550 किलोमीटर और हायर वर्जन एक बार फुल चार्ज होने के बाद 700 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसके अलावा ये कार सिंगल और डुअल दोनों मोटर कन्फिगरेशन के साथ ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। 

कंपनी का दावा है कि, इस कार में दिया गया डुअल मोटर ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट 530 hp की पावर जेनरेट करता है। आमतौर पर लोगों की धारणा रहती है कि, इलेक्ट्रिक कार पिक-अप के मामले में स्लो होते हैं, लेकिन इस कार के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है। कंपनी का कहना है कि, ये कार महज 3.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस स्पीड में ये कार तकरीबन 650 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 

मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स: 

इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को कंपनी ने फ्यूयरिस्टिक डिजाइन और लुक दिया है। इसमें शॉर्प लाइन, आकर्षक बोनट और कूपे स्टाइल रूफ लाइन देखने को मिलता है। स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, स्मार्ट डोर हैंडल इसके कार के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। कार के फ्रंट में चौड़े एयर इंटेक, बूमरैंग-शेप LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। 

कार के भीतर 15।6 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा हेड अप डिस्प्ले (HUD), 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, बड़ा एयर कंडिशन (AC) वेंट, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और टू-टोन केबिन इसके इंटीरियर को खूबसूरत बनाते हैं। इसके सेंट्रल कंसोल पर कुछ कंट्रोल बटन भी दिए गए हैं, जिससे हीटेड विंडस्क्रीन, वॉल्यूम कंट्रोल इत्यादि का संचालन किया जाता है।