शादीशुदा महिलाओं पर इसलिए दिल हार जाते हैं लड़के,रिसर्च में हुआ खुलासा

 

अक्सर कई बार ऐसी खबरें सामने आती हैं कि युवा अपने से ज्यादा उम्र की लड़की या शादीशुदा महिला की तरफ आकर्षित हो जाते हैं. कई ऐसे उदाहरण देखने को मिलते हैं जहां युवाओं को इन महिलाओं से प्यार हो जाता है. ये बात कई शोध में भी पुख्ता हो चुकी है. अब एक ताजा रिसर्च में इसके पीछे के कारण स्पष्ट किए गए हैं, जिनमें बताया कि आखिर क्यों पुरूषों को शादीशुदा महिलाएं बाकी लड़कियों की तुलना में अधिक पंसद आती हैं. लड़के क्यों ऐसी लड़कियों को डेट करने की इच्छा भी रखते हैं.


रिसर्च के मुताबिक महिलाएं शादी के बाद घर और ऑफिस दोनों जगहों के सभी कामों को सही ढंग से मैनेज करने लगती हैं. इस दौरान आने वाली परेशानियों को भी बड़े अच्छी तरह से संभाल लेती हैं. महिलाओं का यही तरीका पुरुषों को बहुत पसंद आता है. इसलिए युवाओं को ऐसी महिलाएं पसंद लड़कियों से ज्‍यादा पसंद आती हैं, फिर ऐसी महिलाएं किसे पसंद नहीं आएंगी, जिनके चेहरे पर हर समय मुस्कान दिखे.


शादी के बाद महिलाएं ज्‍यादा फिक्रमंद और परवाह करने वाली हो जाती हैं. दरअसल वो दो-दो परिवारों को एक साथ संभालती हैं. इसलिए उन्‍हें लोगों की छोटी-छोटी चीजों की परवाह होती है. पुरुषों को यही आदत बहुत भाती है.


कहते हैं न कि शादी के बाद लड़का हो या लड़की दोनों पर एक अलग ही खूबसूरती दिखती है. शादी के बाद लड़कियों पर आने वाले इसी निखार के पुरुष दीवाने हो जाते हैं.


दरअसल शादी के बाद महिलाओं में हॉर्मोनल परिर्वतन आते हैं. इसकी वजह से उनकी स्किन काफी ग्लो करने लगती है. महिलाओं में आया ये बदलाव पुरुषों को उनकी ओर आकर्षित करता है.


ऐसी महिलाएं लड़कियों की तुलना में अधिक आत्मविश्वास से भरी हुई होती हैं. उनका यह आत्मविश्वास ही लड़कों को उनकी ओर आकर्षित करता है. पुरूषों को लगता है कि शादीशुदा महिलाएं हर परेशानी को बेहतर ढंग से समझ सकती हैं.