हरियाणा में बनने जा रहा है वर्ल्ड का सबसे बड़ा सफारी पार्क, जानें कितना भव्य होगा ये प्रोजेक्ट

 

हरियाणा में वर्ल्ड का सबसे बड़ा सफारी पार्क बनाया जाएगा. इसका एरिया 10000 एकड़ होगा. सीएम मनोहर लाल आजकल दुबई के दौरे पर हैं. जहां वह हरियाणा के पर्यटन को डेवलप करना की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.

इस सफारी में एक बड़ा हर्पेटेरियम, एवियरी, बर्ड पार्क, बिग कैट्स के 4 जोन, शाकाहारी जानवरों के लिए एक बड़ा क्षेत्र, विदेशी पशु पक्षियों के लिए एक क्षेत्र, एक अंडरवाटर वर्ल्ड, नेचर ट्रेल्स, विजिटर, टूरिज्म जोन, बॉटनिकल गार्डन, बायोमेस, इक्वाटोरियल, ट्रॉपिकल, कोस्टल, डेजर्ट भी पार्क का हिस्सा होंगे। सफारी पार्क के बनने से आसपास के गांव के ग्रामीणों को काफी लाभ भी होगा.

सीएम मनोहर लाल के इस दौरे में उनके साथ भूपेंद्र यादव भी गए हैं. CM ने पहले ही कहा था कि जंगल सफारी उत्तर भारत में अपनी तरह की अनूठी योजना होगी. CM ने कहा कि इस योजना के तहत पर्यटक को को बढ़ावा मिलेगा, जिससे हरियाणा भी अब पर्यटन हब बन सकेगा.

दुबई पहुंचकर सीएम कुछ निवेशकों से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं के बारे में भी चर्चा की सीएम ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है.शराफ ग्रुप, दुबई के शरफुद्दीन शरफ के साथ सौहार्दपूर्ण बैठक हुई है. हमारी बातचीत के दौरान हरियाणा में बुनियादी ढांचे के विकास और निवेश के अवसरों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.