मौसम_अलर्ट: पाकिस्तान के रास्ते आ गए बरसाती बादल, आज रात दोबारा हरियाणा, राजस्थान में होगा आँधी-बारिश का संग्राम

पश्चिमी विक्षोंभ के असर से एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से सक्रिय बादलों का जमावड़ा राजस्थान व दक्षिणी पंजाब में दाखिल हो चुका है।

 

पश्चिमी विक्षोंभ के असर से एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से सक्रिय बादलों का जमावड़ा राजस्थान व दक्षिणी पंजाब में दाखिल हो चुका है।

इस समय फाजिल्का, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ और उत्तर बीकानेर जिले के सीमावर्ती इलाकों में गलत चमक और तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बरसात जारी है।

अगर इन बादलों में सक्रियता लगातार बनी रहती है तो आज रात को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अनूपगढ़, उत्तर बीकानेर ( लूणकरणसर और डूंगरगढ़), चूरू, झुंझुनू, फाजिल्का, मुक्तसर, भटिंडा, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी और जींद जिले में धूल भरी आंधी व तेज गरज-चमक के साथ बिखरे तौर पर हल्की से मध्य बरसात संभव है। कुछ जगह भारी बारिश भी देखने को मिलेगी।

अगर उसके बाद भी इन बादलों में सक्रियता बरकरार रहती है तब हरियाणा के जींद सहित कैथल, रोहतक, पानीपत, सोनीपत, झज्जर, दिल्ली, गुड़गांव, महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी में एवं पंजाब के भटिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला में और राजस्थान के सीकर, अलवर, भरतपुर जिले में औऱ उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुध नगर, अलीगढ़, मथुरा व आगरा भी इन बादलों के कारण देर रात बाद या कल अलसुबह के वक्त हल्की बारिश और आंधी की गतिविधियां हो सकती है। 

मैदानी इलाकों में कल दिन में भी बारिश की सक्रियता बनी रहेगी। कल भी दक्षिण पंजाब, पश्चिम व दक्षिणी हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर व पूर्वी राजस्थान में गरज चमक के साथ हल्की से मध्य बरसात होगी।