Weather Update: राजस्थान में फिर सताएगी भीषण गर्मी, 16 मई से होगा मौसम में बड़ा बदलाव 
 

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला। कई इलाकों में बारिश के बावजूद तापमान में कोई बदलाव नहीं आया।
 

Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला। कई इलाकों में बारिश के बावजूद तापमान में कोई बदलाव नहीं आया। ऐसे में अब आइएमडी ने 16 मई से मौसम में फिर बदलाव की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार से पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियां कम हो जाएंगी। इसके साथ ही तापमान में  बढ़ोतरी होगी। 

मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 13 से 15 मई को भी दोपहर बाद बारिश के साथ आंधी की गतिविधियां होंगी। वहीं कुछ भागों में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं 16 मई से प्रदेश में एक और नया हीट वेव का दौर शुरू होने की संभावना है। जिसकी वजह से तापमान फिर अपने चरम पर होगा। 

बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में आंधी बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के देवगढ़, राजसमंद में 42 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान के भोपालगढ़, जोधपुर में 13 मिमी दर्ज की गई है। रविवार को दोपहर बाद जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मौसम में बदलाव देखने को मिला। कुछ जिलों में हल्की बारिश का दौर चला।