Six Lane National Highway: इन राज्यों के लोगों को मिलेगा इस 6 लेन हाइवे का बड़ा फायदा ,सफर होगा आसान, देखें रोडमैप

कहते हैं सड़कों से विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। हरियाणा में पिछले कुछ समय से सड़कों का चेहरा-मोहर बदला है। नए हाइवे बने हैं। 
 

Six Lane National Highway: कहते हैं सड़कों से विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। हरियाणा में पिछले कुछ समय से सड़कों का चेहरा-मोहर बदला है। नए हाइवे बने हैं। एक्सप्रैस हाइवे, फोर लेन और सिक्स लेन मार्ग बनने से हरियाणा की तस्वीर बदली है।

अब हरियाणा के लोगों को बहुत जल्द एक 6 लेन नेशनल हाईवे की खुशखबरी मिलने जा रही है. यह हाईवे गोहाना के पास पानीपत रोड को और सिवानी मंडी के पास राजस्थान जाने वाले राजगढ़ रोड को जोड़ेगा।

 

इस नैशनल हाईवे के बन जाने से राजस्थान से हरिद्वार सफर करने वाले यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। यह हाईवे करीब 230 किलोमीटर लंबा होगा. वही इसके बन जाने से विकास के रास्ते खुलेंगे. इसके अलावा इस नेशनल हाईवे के निर्माण से यातायात सुगम होने के साथ सफर की दूरी भी कम हो जाएगी. जिससे यात्री कम समय में अपना सफर पूरा कर सकेंगे.

 

हरिद्वार का सफर होगा आसान

152-डी राष्ट्रीय राजमार्ग नारनौल से शुरू होकर कुरुक्षेत्र के गंगहेड़ी तक इसका निर्माण किया जा रहा है. यह हाईवे रोहतक के महम खंड के निंदाना, भराण और खरकड़ा गांव से होकर गुजरेगा. यह सिक्स लेन हाइवे तालू, धनाना गांव से होते हुए सीधा सिवानी मंडी जाएगा।

यह सब होने से राजस्थान से हरिद्वार जाने वाले लोगो का सफर आसान हो जाएगा, वही महम के पास से हाईवे नंबर – 9 गुजर भी गुजर रहा है. यहां से भिवानी-गोहाना हाईवे निकलता है। इसके साथ ही अब गोहाना से सिवानी मंडी तक नया राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण होगा.

जिसके बाद महम को चार हाईवे टच करेंगे. चार हाईवे के बीच बने महम कस्बे की जल्द ही दिल्ली के कनाट प्लेस से तुलना होगी. इन नेशनल हाईवे के बन जाने से विकास के नए रास्ते खुलने के साथ रोजगार के नए अवसर मिलेंगे.