Rajasthan Weather : राजस्थान के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, छाए रहेंगे बादल, जानें शहरों का हाल -IMD नया अपडेट

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलेगी।
 

Rajasthan Weather : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हवाएं चलेगी। आज जोधपुर  उदयपुर संभाग में बारिश का पूर्वानुमान है। 16 मई से मौसम में फिर बदलाव आएगा और पारा 46 डिग्री तक जा सकता है। 17-18 मई को हीट वेव चलने की भी संभावना है।

आज 8 जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज 15 मई को भी प्रदेश के बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में बारिश होने की संभावना है।इन जिलों के साथ-साथ आसपापास जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 40-43 डिग्री से. दर्ज किया गया है । सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री से. जालौर में दर्ज किया गया है।

बुधवार को फिर बढ़ेगा पारा, हीटवेव का भी अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से प्रदेश के मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। 15-16 मई को अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री बढ़ोतरी व पश्चिमी राजस्थान में 45 डिग्री के आसपास दर्ज होने तथा हीटवेव/लू चलने की संभावना है। 17 मई को जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 45-47 डिग्री दर्ज होने व भीषण हीटवेव की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग स्थानों में भी 15 मई को उष्ण लहर के आसार है।