Rajasthan Weather: राजस्थान में आसमान से बरस रही है आग, लू को लेकर जारी हुआ अलर्ट 
 

राजस्थान के में शुष्क मौसम के साथ अब भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कई इलाकों में बढ़ती गर्मी से लोगों का बुरा हाल है।
 

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान के में शुष्क मौसम के साथ अब भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। कई इलाकों में बढ़ती गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। बीते दो दिन से राजस्थान में पारा 42,°c तो कभी 43,°c के पार होने से हवा में तपिश बढ़ती जा रही है। वहीं इसी बीच मौसम को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट दिया है। 

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक लू चलने की संभावना जताई है। इस दौरान पारा सामान्य से दो से तीन डिग्री ज्यादा तक रहने के आसार है। वहीं आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग जयपुर के निर्देशानुसार जिले में हीट वेव के प्रबंधन के लिए जालोर उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस साल देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक लू चलने की संभावना है। मैदानी इलाकों में सामान्य से 4 से 8 दिनों की तुलना में विभिन्न हिस्सों में 10-20 दिन लू चलने की संभावना है। राजस्थान में भी लू का कहर देखने को मिलेगा। गर्मी और लू से लोगों की परेशानियां बढ़ सकती है।