Railway News: रोहतक से हांसी नई रेलवे लाइन पर यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू, जानें टाइम टेबल

 

Railway News: रेलवे ने जींद-पानीपत-रोहतक पैसेंजर ट्रेन को हांसी तक बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि अब जींद के यात्रियों को महम और हांसी तक ट्रेन से यात्रा करने का मौका मिलेगा और भारी बस किराए से छुटकारा मिलेगा। ट्रेन रोहतक से महम होते हुए हांसी तक जाएगी। हाल ही में हांसी और महम के बीच नई रेलवे लाइन का उद्घाटन किया गया है। इसके बाद रूट पर यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है।

ये होगा ट्रेन परिचालन का शेड्यूल

ट्रेन नंबर 04972 सुबह 04:20 बजे जींद से चलकर वाया पानीपत और फिर 6:30 बजे गोहाना होते हुए 09:06 बजे रोहतक स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन सुबह 9:45 बजे रोहतक से हांसी के लिए रवाना होगी. ट्रेन सुबह 10.30 बजे रोहतक से रवाना होगी और 09:55 बजे डोब भाली स्टेशन, 10:09 बजे मोखरा मदीना स्टेशन और फिर 10:27 बजे महम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

यहां एक मिनट रुकने के बाद ट्रेन सुबह 10:38 बजे मुंढाल कलां, 10:54 बजे गढ़ी और 11:20 बजे हांसी पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी ट्रेन दोपहर 12 बजे हांसी से रोहतक के लिए रवाना होगी। ट्रेन दोपहर 12.15 बजे गढ़ी से रवाना होगी और 12.30 बजे मुंढाल पहुंचेगी। इसके बाद ट्रेन दोपहर 12:41 बजे महम रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और दोपहर 01:40 बजे रोहतक पहुंचेगी. यहां से ट्रेन गोहाना और पानीपत होते हुए जींद पहुंचेगी।


मुंढाल में नया रेलवे स्टेशन बनकर तैयार

मुंढाल में नया रेलवे स्टेशन बनकर तैयार है. रेलवे ने मुंढाल रेलवे स्टेशन से जींद-पानीपत-रोहतक पैसेंजर ट्रेन के संचालन का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक जिले के लोगों को अब रोहतक से मुंढाल होते हुए महम और हांसी तक ट्रेन की सुविधा मिलेगी। शहरवासियों की कई दशकों से मांग थी कि यहां सड़क परिवहन के साथ-साथ रेल सेवाओं का भी विस्तार किया जाए। रेलवे ने मुंढाल स्टेशन से यात्री ट्रेनों का ठहराव भी सुनिश्चित करना शुरू कर दिया है। अब तक, स्टेशन का उपयोग मालगाड़ियों द्वारा किया जाता रहा है।