PPP Scheme: हरियाणा में फैमिली आईडी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब मिलेगी ये सुविधा

हरियाणा में परिवार पहचान पत्र को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।
 

PPP Scheme: हरियाणा में परिवार पहचान पत्र को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। पिछले काफी समय से फैमिली आईडी में कई सारी परेशानी आ रही है। अगर आप भी परिवार पहचान पत्र में आ रही समस्या तो परेशान है तो आपके लिए काम की खबर है।

हरियाणा के लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। फैमिली आईडी की सुविधाएं अब उपलब्ध है। आपको बता दें की परिवार पहचान पत्र के बारे में बड़ा अपडेट सामने आया है। इसमे आपको ये सुविधाएं मिलने वाली है।

इसके चलते आपको बता दें कि नवविवाहित महिला का नाम भी पति के साथ परिवार पहचान पत्र में जोड़ा जा सकता है। अब विवाह प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं होगी। नीचे दी गई खबर में इस अपडेट की पूरी जानकारी देखें:

परिवार पहचान पत्र में महत्वपूर्ण परिवर्तन सरकार (Haryana Family ID) परिवार पहचान पत्र में महत्वपूर्ण परिवर्तन कर रही है। जो लोगों को राहत देता है। हाल ही में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है: परिवार पहचान पत्र में नाम मर्ज करने का नया विकल्प जोड़ा गया है। विवाह प्रमाण पत्र अब आवश्यक नहीं होगा।


PPPP नियमों में एक महत्वपूर्ण बदलाव है जो आपको बताता है कि पत्नी का नाम पहले परिवार पहचान पत्र में पति के नाम के साथ मर्ज नहीं किया जा सकता था। अब पीपीपी नियमों में बहुत बदलाव किया जा रहा है।

इसके अलावा, आपको बता दें कि परिवार पहचान पोर्टल में अब एक नया पोर्टल जुड़ गया है. इस पोर्टल पर आपको मर्ज नाम का एक नया विकल्प मिलेगा।

अब विवाह प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है और पीपीपी में पति और पत्नी का नाम एक साथ दर्ज किया जा सकेगा। लोगों को इस नए विकल्प से बहुत राहत मिली है।